ब्याज मुक्त गेहूं ऋण को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

Faridabad/Atulya Loktantra : फरीदाबाद गेहूं ऋण में देरी से नाराज नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने आज चौथे दिन भी निगम मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद इन कर्मचारियों ने गगनभेदी आवाज में नारेबाजी करते हुए वित्त नियंत्रक का घेराव किया। नाराज कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि सोमवार तक निगम प्रशासन ने ब्याज मुक्त गेहूं ऋण देने का प्रबंध नहीं किया तो सोमवार को टूल डाऊन हड़ताल का ऐलान कर दिया जाएगा। आज के प्रदर्शन की अध्यक्षता नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा मंच का संचालन सचिव सोमपाल झिझोटिया ने किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री व जिला सचिव नानकचंद खैरालिया ने कहा कि प्रदेश की कई दर्जनों पालिका, परिषद व निगमों में वित्त स्थिति कमजोर होने के कारण कर्मचारियों को समय पर वेतन एवं वेतन से संबंधित लाभ नहीं मिल पा रहे है। श्री शास्त्री ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों व वर्तमान सरकार की नीतियों में फर्क नहीं है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने हाऊस टैक्स, डवलेपमेंट चार्ज सहित कई टैक्सों की दरें कम कर शहरी स्थानीय निकाय स्वशासन संस्थाओं की कमर तोड़ का काम किया था। भाजपा सरकार ने दो कदम आगे बढ़ाते हुए शराब व व्हीकल टैक्स पर रोक लगाकर इन संस्थाओं को और ज्यादा कमजोर करने का काम किया। उन्होंने कहा कि वित्त संकट से जूझ रही इन संस्थाओं में जहां पहले से ही कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं है उनको जनस्वास्थ्य विभाग के जल व मल का कार्य सौंपा जा रहा है। इसके बाद इन संस्थाओं में आर्थिक संकट और गहरा सकता है। संघ अपनी चिरपरिचित मांगों को लागू करवाने के लिए आगामी

15-16 जून को कुरूक्षेत्र में राज्य सम्मेलन आयोजित कर आन्दोलन का ऐलान करेगा। आज की सभा को अन्य के अलावा कर्मी नेता श्री नंद ढकोलिया, बिशनस्वरूप तेवतिया, जितेन्द्र, रगबीर चौटाला, विजय चावला, बल्लू चिण्डालिया, दर्शन सिंह सोया, प्रेमपाल, महेन्द्र कुण्डिया, वेद प्रकाश, दान सिंह, नरेश कुमार भगवाना, देशराज डाबर, सूरजकीर, महिला विंग की नेता माया, कमला, शकुन्तला, सत्तो देवीर सहित अनेकों कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Comment