अतुल्य लोकतंत्र न्यूज़

फिर शरारती तत्वों ने तोडी अंबेडकर की मूर्ति

Faridabad/Atulya Loktantra : फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के गांव सीकरी में लगी भारत के संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडन करने का मामला सामने आया है. कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहेब की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की और हाथ तोड़ दिया. जिससे गुस्साए दलित समाज ने गांव के सरपंच को सूचना दी है. जिस पर सरपंच के पति ने नई प्रतिमा स्थापित करवाने की बात कही है मगर दलित समाज के लोग अभी भी गुस्से में नजर आ रहे हैं. जिनकी मांग है कि बाबा साहेब की प्रतिमा के साथ छेड़खानी करने वाले शरारती तत्व को कानूनी कार्यवाही के तहत सजा मिलनी चाहिए।।

बाबा साहब की प्रतिमा के साथ हुई छेड़खानी से दलित समाज एकत्रित हो गया और फिर शरारती तत्वों का जमकर विरोध किया गया। दलित समाज के युवकों ने बताया कि प्रतिमा के साथ पहले भी छेड़छाड़ की गई थी. उसके बाद पंचायत में इस मामले को सुलझा लिया गया था. मगर आप फिर से कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहब की प्रतिमा का खंडन किया है वह पुलिस में शिकायत करना चाहते हैं मगर गांव का समाज खुद ही मामले को सुलझा ने की बात कर रहा है वह चाहते हैं कि शरारती शरारती तत्व को सजा मिलनी चाहिए ।

– वही गांव के सरपंच पति की मानें तो उनके संज्ञान में यह मामला आया है और उन्होंने नई प्रतिमा लगाने के लिए ऑर्डर कर दिया है. जल्द ही नई प्रतिमा स्थापित कर दी जाएगी और उसके बाद पूरा समाज एकत्रित होकर शरारती तत्वों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाएगा ।
– अनिल, सरपंच का पति।

– पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि उन्हें अभी कोई शिकायत नहीं प्राप्त हुई है जैसे ही शिकायत मिलेगी पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी ।
– सूबे सिंह, पुलिस प्रवक्ता फरीदाबाद।

Leave a Comment