जिला प्रशासन व रोटरी क्लब व अन्य समाज सेवी संस्थाएं मिलकर फरीदाबाद में और बेहतर करने का करेंगे प्रयास : डीसी विक्रम

– रोटरी क्लब के सहयोग से गरीब होनहार छात्राओं को 120 साइकिल व 5000 सेनेटरी पैड

फरीदाबाद, 07 सितंबर। डीसी विक्रम ने कहा कि रोटरी क्लब तक प्रशासन तथा अन्य समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मिलकर फरीदाबाद में और बेहतर करने का प्रयास करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत हो तो निश्चित तौर पर बच्चों को सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि 100 से अधिक वर्ष पुराने रोटरी क्लब लोगों के उत्थान के लिए फरीदाबाद में बेहतर कार्य कर रहा है। इसकी जानकारी मुझे मिली है।

डीसी विक्रम आज बुधवार को स्थानीय कन्वेंशन हॉल में रोटरी क्लब द्वारा आयोजित गरीब छात्राओं को साइकिल व सेनेटरी पैड वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। डीसी विक्रम ने कहा कि आज जिन जरूरतमंद छात्राओं को यह साइकिलें मिले हैं। वह निश्चित तौर पर इसका बहुत अच्छा प्रयोग करके अपनी शिक्षा को और बेहतर तरीके से करने का प्रयास करेंगी। जहां पढ़ाई व अन्य कोचिंग के लिए उन्हें पैदल जाना पड़ता था, अब वह साइकिल से कम समय में पहुंचकर अपने समय का सदुपयोग करेंगी। विक्रम ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा स्वास्थ्य हेल्थ चेक अप कैंप, रक्तदान शिविर और कैंसर रोगियों के लिए परामर्श शिविर सहित समाज सेवा के लिए अन्य बेहतर कार्य फरीदाबाद में किए जा रहे हैं। उसके लिए रोटरी क्लबों के सभी अध्यक्ष व जनप्रतिनिधि बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को और बेहतर सहयोग रोटरी क्लब व प्रशासन करेंगे तो निश्चित तौर पर वे अपने मिशन में कामयाब होंगे।

रोटरी क्लब के जिला गवर्नर अशोक कनुर ने अपने संबोधन में कहा कि यह रोटरी क्लब 117 साल पुराना है। जहां फरीदाबाद में 30 से ज्यादा क्लब काम कर रहे। रोडियन किसी भी कार्य को करने में पीछे नहीं रहते। उन्होंने कहा कि आज रोटरी क्लब द्वारा 120 जरूरतमंद छात्राओं को साइकिल व 5000 सेनेटरी पैड वितरित किए जा रहे। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लबों  द्वारा स्कूलों को गोद लेने का काम भी शुरू कर दिया गया है।  कई स्कूलों में विल स्टेशन लगाए गए हैं, जहां बच्चों का हाथ धोना की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से सिखा कर जागरूक किया जा रहा है। रोटरी क्लब के जेपी मल्होत्रा ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत किया और उन्होंने रोटरी क्लब द्वारा किए जा रहे रक्तदान शिविरों, स्वास्थ्य जांच कैंप तथा कैंसर रोगियों के लिए परामर्श देने सहित अन्य समाजसेवी सहयोग बारे विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ मिलकर रोटरी क्लब द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है। इसको और भी बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने कहा कि फरीदाबाद में रोटरी क्लब बच्चों को अच्छी तरह से गाइड कर रहा है। यह निश्चित तौर पर और बेहतर कार्य करके रोटरी क्लब भविष्य में और भी मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे महिला होने पर गर्व है कि रोटरी क्लब भी महिलाओं व छात्राओं के लिए बेहतर करने का प्रयास कर रहा है। जो कि निश्चित तौर पर कारगर साबित  होगा।

साइकिल वितरण समारोह में प्लस टू की छात्रा तृप्ति, मानसी, काजल, वर्षा गुप्ता, संज्ञा सहित अन्य छात्राओं करिश्मा व कृष्णन ने बताया कि भविष्य में वह किस किस प्रकार की पढ़ाई करके क्या बनना चाहती हैं। किसी छात्रा ने आईएएस बनने की बात कही तो किसी ने डॉक्टर बनने की और किसी में सीए बनने की बात कही।

इस अवसर पर सीटीएम नसीब कुमार सहित विभिन्न रोटरी क्लब के अध्यक्ष तथा जिला शिक्षा अधिकारी डॉ मनीष चौधरी सहित अन्य शिक्षक व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Comment