पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्रीमती अंशु सिंगला ने पुलिस लाइन सेक्टर 30 में वृक्षारोपण किया

पुलिस परिसर में 1 लाख वृक्षारोपण का लक्ष्य पूरा किया जाएगा

फरीदाबादः- पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्रीमती अंशु सिंगला ने फरीदाबाद जिले के सभी पुलिस परिसर में 1 लाख वृक्षारोपण के लक्ष्य के तहत आज पुलिस लाइन सेक्टर 30 में करीब 500 पेड़ लगाए है।

इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉक्टर अंशु सिंगला के साथ डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती हेमा अरोड़ा, पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह व अन्य पुलिसकर्मी भी उपस्थित रहे।

पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक वर्ष की समयावधि में, फरीदाबाद पुलिस की ओर से एक लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

इस दिशा में वृक्षारोपण को और गति देने के लिए फरीदाबाद पुलिस उपायुक्त श्रीमती अंशु सिंगला ने आज पौधारोपण किया है। इस मौके पर डीएवी स्कूल की प्रिंसिपल हेमा अरोड़ा फिल्म अध्यापकों ने ने भी पौधे लगाए

इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस लाईन में अबतक पुलिस द्वारा फलदार तथा औषधिय गुणों वाले कई वृक्ष लगाए जा चुके हैं। पुलिस उपायुक्त ने वहां पर पहले से लगे वृक्षों के पौधों का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने बताया कि इन दिनों फरीदाबाद के सभी पुलिस ईकाईयों के परिसर में वृक्षारोपण का अभियान लक्ष्य के अनुरूप जोर-शोर से चल रहा है।

श्रीमती अंशु सिंगला ने कहा कि पुलिस के सभी परिसर में जो 1 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है उसे पूरा किया जाएगा वृक्षारोपण के पीछे पुलिस का लक्ष्य है कि पुलिस के सभी परिसर हरे भरे हो जिससे शहर की आबोहवा भी ठीक रहे।

इंसान की जिंदगी में प्रकृति का कितना महत्व है इसे इंसान से बढ़कर और कोई नहीं जान सकता, प्रकृति ने हमें जीने के लिए और स्वस्थ रहने के लिए काफी चीजें दी है हमारा भी फर्ज बनता है कि हम अपनी सुंदर प्रकृति का अच्छे से ध्यान रखें इसके लिए हमें वृक्षारोपण करना बेहद जरूरी है। हर व्यक्ति को वृक्षारोपण कर उसकी समय-समय पर देखभाल करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस परिसर में लगाए गए पौधे बड़े होकर जब पेड़ बन जाएंगे और कोई व्यक्ति इसकी छांव में विश्राम करेगा। तब निश्चित रूप से इस अभियान का लक्ष्य साकार हो होगा ।

Leave a Comment