उपायुक्त जितेंद्र यादव ने मनीष नरवाल व सिंहराज अधाना के घर पहुंचकर बधाई दी

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 04 सितंबर। फरीदाबाद उपायुक्त 2021 जितेंद्र यादव ने जिला प्रशासन की तरफ से टोक्यो पैरालंपिक की मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल  स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी मनीष नरवाल के गांव शाहुपूरा में घर जाकर उनके माता-पिता को  बधाई दी। डीसी जितेंद्र यादव ने मनीष नरवाल के साथ-साथ सिल्वर मेडल जीतने वाले सिंहराज अधाना के घर उच्चा गांव पहुंच कर भी उनके माता पिता और अन्य परिजनों तथा रिश्तेदारों को बधाई दी ।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि यह फरीदाबाद और बल्लभगढ़ के लिए ही नहीं बल्कि विश्व में पूरे देश बड़े गर्व की बात है, कि एक ही स्पर्धा में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले दोनों खिलाड़ी फरीदाबाद के हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की बेहतर खेल नीति की बदौलत से ही दोनों खिलाड़ियों के मेडल जीते है। उपायुक्त ने बताया कि सरकार की तरफ से

  • मनीष नरवाल को 6 करोड़
  • सिंहराज अधाना को 4 करोड़ रुपये धनराशि के
  • पांच सौ वर्गगज का प्लाट और सरकारी नौकरी

भी दी जाएगी है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने मनीष नरवाल व सिंहराज अधाना के घर पहुंचकर बधाई दी

उन्होंने कहा कि टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। खिलाड़ी मेडल पर मेडल जीत रहे हैं। मनीष नरवाल और सिंहराज अधाना की जीत पर फरीदाबाद जिला के साथ-साथ पूरे देश को गर्व है। उन्होंने कहा कि सिंघराज अधाना ने टोक्यो पैरालिंपिक में अभी तक दो मेडल अपने नाम किए हैं। आज जीते सिल्वर मेडल के साथ-साथ वे 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक भी जीत चुके हैं। जिसके लिए सरकार ने पहले ही ढाई करोड़ की घोषणा कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को निरंतर कैश प्राइज, अच्छे ग्राउंड, इंटरनेशनल लेवल के कोच व खेल से जुड़ी बेहतरीन सुविधाएं दे रही है तभी हमारे खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भविष्य में भी ऐसे ही प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी रमेश वर्मा, एथलेटिक्स कोच धर्मेंद्र सिंह, कोच प्रमोद कुमार, कोच कुलदीप कुमार व मनीष के कोच राकेश कुमार सहित इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment