उपायुक्त जितेंद्र यादव ने किया अर्श मेडिकेयर सेंटर का उद्घाटन

फरीदाबाद ( अतुल्य लोकतंत्र ): नहरपार खेड़ी रोड पर, भारत कॉलोनी/हनुमान नहर में उपायुक्त जीतेन्द्र यादव ने अर्श मेडिकेयर सेण्टर का रविवार को उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आम जनता को बेहतर व सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्राइवेट सेक्टर को भी आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि अर्श मेडिकेयर में भी गरीबों एवं आम लोगों को सस्ती चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी। इस अवसर पर डॉ विनय गुप्ता सीएमओ फरीदाबाद, डॉ हरजिंदर सिंह एसएमओ सीएचसी खेड़ी कलां, डॉ पुनीता हसीजा, अध्यक्ष आईएमए हरियाणा, डॉ दिनेश गुप्ता, अध्यक्ष आईएमए फरीदाबाद, पवन चौधरी अध्यक्ष पंजाबी सभा, डॉ रोहित गुप्ता, डॉ युवराज कुमार, डॉ सुरेश अरोड़ा, डॉ संदीप मल्होत्रा, स्टाफ के लोग और अन्य अतिथि मौजूद थे।

इस अवसर पर उपायुक्त जीतेन्द्र यादव ने अर्श हॉस्पिटल ग्रुप के चेयरमैन डॉ लोकेश गर्ग की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि डॉ लोकेश गर्ग चिकित्सा सेवा में केंद्र सरकार की योजना आयुष्मान भारत के तहत भी कई अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं, इसके अलावा उन्होंने गरीबों को सस्ती चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अर्श मेडिकेयर सेण्टर के नाम से तीसरी शाखा खोली है जहाँ पर नहरपार, भारत कॉलोनी, हनुमान नहर, खेड़ी गाँव और आसपास के क्षेत्रों के लोग सस्ता इलाज करा सकते हैं।

इस अवसर पर डॉ लोकेश गर्ग ने कहा कि यहाँ पर गरीबों और आम लोगों को काफी सस्ती चिकित्सा सुविधाएं मुलेंगी। गरीबों के लिए सिर्फ 100 रुपये फीस में साल भर ओपीडी की सुविधाएं मिलेंगी और सक्षम लोगों का सिर्फ 1000 रुपये में रॉयल्टी कार्ड बनाया जाएगा जिसमें साल भर की ओपीडी सुविधा और कुछ टेस्ट कराने की भी सुविधा मिलेगी। इस सेंटर पर प्रत्येक व्यक्ति का इलाज करने का प्रयास किया जाएगा।

डॉ लोकेश गर्ग ने बताया कि अस्पताल में रंगीन अल्ट्रासॉउन्ड, ईसीजी, डिजिटल एक्स-रे, पैथोलोजी लैब, कोरोना टेस्ट आदि की भी सुविधा है। 24×7 घंटे एमरजेंसी और एम्बुलेंस की भी सुविधा है। जरूरत पड़ने पर गंभीर मरीजों को एम्बुलेंस के माध्यम से अर्श हॉस्पिटल सेक्टर 78 में भेजा जाएगा जहाँ पर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Leave a Comment