अतुल्य लोकतंत्र न्यूज़

दीपक यादव बने रोटरी क्लब फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के प्रेजिडेंट

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : दिल्ली स्थित होटल ताज में आयोजित रोटरी क्लब के समारोह में फरीदाबाद के बहुचर्चित युवा शख्सियत दीपक यादव ने रोटरी क्लब फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन
के प्रेजिडेंट पद की शपथ ली। रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3011 के गवर्नर श्री अशोक कंथूर ने दीपक यादव को शपथ दिलाई। उनके साथ श्री राजीव सिक्का को सेक्रेटरी व डॉ. राहुल शर्मा को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। शपथ ग्रहण करने के बात मीडिया से बात करते हुए दीपक यादव ने कहा कि रोटरी एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था है जो पूरी दुनिया में सोसाइटी के सृजन और उत्थान के लिए कार्य करती है। ऐसी संस्था में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलना उनके लिए हर्ष और गौरव की बात है और वे पूरा प्रयास करेंगे की इस पद की गरिमा को बनाये रखते हुए अपनी जिम्मेदारी का पूरा निर्वहन करेंगे।

दीपक यादव ने कहा कि रोटरी क्लब संसार भर में सेवा करने वाले क्लब हैं। यह पंथनिरपेक्ष (सेक्युलर) संगठन है जो जाति, लिंग, वर्ण या राजनैतिक विचारधारा के भेदभाव के बिना सबको सदस्य बनाती है। रोटरी मानवीय सेवा, सभी व्यवसायों में उच्च नैतिक स्तर को बढ़ावा देने और दुनिया में शांति और सद्भावना के निर्माण में सहायता देने हेतु विश्वव्यापी रूप से एकजुट होकर कार्यरत है। रोटरी का आदर्श वाक्य है “सेवा स्व से ऊपर” और उसी को सामने रखकर कार्य करेंगे। श्री यादव ने कहा कि समाज सेवा के लिए रोटरी क्लब फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन द्वारा किये गए कार्यों की गौरवपूर्ण विरासत को आगे बढ़ाते हुए आने वाले टेन्योर में और अधिक कार्य किये जायेंगे जिसमें समाज के जरुरतमंद लोगों के लिए मेडिकल कैंप, पर्यावरण के लिए ट्री प्लांटेशन, ब्लड डोनेशन कैंप, महिलाओं के लिए जागरूकता अभियान जैसे कार्य किये जायेंगे।

साथ ही जरूरतमंद बच्चों के लिए शिक्षा व्यवस्था पर भी बल दिया जायेगा। गौरतलब है कि दीपक यादव फरीदाबाद के जाने माने प्रतिभाशाली युवा शिक्षाविद हैं जोकि प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर हैं। एक और जहाँ दीपक यादव की प्रोफेशनल अप्रोच ने स्कूल की व्यवस्था को ग्लोबल स्टैण्डर्ड का बनाया है वहीँ उनकी समाज के प्रति जिम्मेदारी भरी अप्रोच ने स्कूल में गर्ल्स एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए उनके एडमिशन को फ्री किया है। इसके साथ ही यह बताना भी जरुरी है कि दीपक यादव हरियाणा और फरीदाबाद की स्कूल एसोसिएशन के प्रवक्ता भी हैं। इससे सहज ही समझा जा सकता है कि वे एक प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के धनी हैं और उनके कार्यकाल में रोटरी क्लब फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन सोसाइटी के लिए बेहतरीन कार्य करेगा।

Leave a Comment