डीसी जितेन्द्र यादव सेक्टर से संवाद कार्यक्रम के तहत में सेक्टर-21ए वासियों से रूबरू हुए

– कहा, प्रशासन की पूरी टीम कानूनी हिदायतों के अनुसार करेंगी समस्याओं का समाधान

फरीदाबाद, 03 अगस्त। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि एचएसवीपी के सेक्टरो की समस्याओं बारे वहां के लोगों से सीधा संवाद करने के लिए जिला प्रशासन शहर में ‘सेक्टर से संवाद’ कार्यक्रम शुरू कर रखा है।

डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि प्रशासन की पूरी टीम कानूनी हिदायतों के अनुसार सेक्टरो में मूलभूत समस्याओं का समाधान करेगी।

डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आठ मरले व इससे अधिक जमीन पर बनाई गई कोठियों के मालिक कोठियों के बाहर हरियाली के लिए सड़क से आधा से डेढ फीट निचे जल संचय करना सुनिश्चित करें। सेक्टर वासियों की बिजली, ट्रेफिक व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, सिवरेज व्यवस्था, स्ट्रीट लाइटों, बरसाती पानी निकासी, अवैध कब्जे हटवाने सहित तमाम समस्याओं का समाधान प्रशासन द्वारा किया जाएगा। उन्होंने सेक्टर वासियों से आह्वान करते हुए कहा कि वे सप्ताह में तीन से चार घण्टे दो-तीन दिन पार्क व पेडों की कटाई-छटाई और साफ-सफाई के लिए श्रमदान अवश्य करें। ताकि स्वच्छता और सुंदरता में फरीदाबाद के सेक्टर अन्य जिलों से प्रदेश में नम्बर एक हो।

सेक्टर-21ए वेलफेयर सांस्कृतिक एवं रिकरैशनल एसोसिएशन के गजराज नागर, उप प्रधान जीत राम वशिष्ठ,जनरल सेक्रेटरी सूची चौधरी रस्तोगी, नरेन्द्र अग्रवाल, आरके गोस्वामी, जितेन्द्र, एम दत्ता ने डीसी जितेन्द्र यादव व अन्य अधिकारियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

सेक्टर-21ए के लिए आज बुधवार को प्रातः 8:30 बजे एचएसवीपी, एमसीएफ, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व अन्य विभागों से जुड़े सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि इन कार्यक्रमों के जरिए सेक्टरो के निवासियों के बीच पहुंच कर प्रशासन आपके द्वार आकर सेक्टर वासियों से सीधी बातचीत कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

उपायुक्त ने कहा कि इसके तहत आज 03 अगस्त बुधवार  को सेक्टर 21ए के निवासियों के लिए हाउस नंबर 565 के पास आयोजित किया गया है।

सबसे पहले सेक्टर-21ए वासियों ने मुख्य गेट पर डीसी जितेन्द्र यादव व अन्य अधिकारियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। बड़े पार्क में पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया। डीसी जितेन्द्र यादव ने सेक्टर वासियों और अधिकारियों के सेक्टर में पैदल घूम कर समस्याएं जानी।

मुख्य रूप से सेक्टर-21ए में 100 केएलडी का जमीन मुहैया करवाने पर एसटीपी लगाने, बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेड करने, बिजली जीओ स्विच लगाने, बिजली के पुराने कंडक्टर बदलने, एलटी सिंगल वायर लगाने सहित तमाम मूलभूत सुविधाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा करके उनका निदान जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया।

संवाद कार्यक्रम में एसडीएम परमजीत चहल, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की कार्यकारी अभियंता उर्मिला ग्रेवाल, एमसीएफ अधीक्षक अभियंता ओमवीर, कार्यकारी अभियंता ओमदत्त सहित कई विभागों के प्रशासनिक अधिकारी और सेक्टर के अन्य गणमान्य पुरुष और महिलाएं भी मौजूद रही।

Leave a Comment