क्राइम ब्रांच ने बीच सड़क गाड़ी लगाकर आते-जाते वाहनों को लूटने की कोशिश कर रहे चार आरोपी धरे, वारदात में प्रयोग स्विफ्ट गाड़ी, लोहे की पाइप लाठी-डंडे और टॉर्च बरामद

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा शहर में लूटपाट की वारदातों पर लगाम कसने के लिए क्राइम ब्रांच व थाना प्रभारियों को अपने निर्धारित एरिया में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाकर वारदातों में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के दिशा निर्देश दिए थे जिनके तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 85 की टीम ने सड़क पर आते जाते वाहनों को जबरदस्ती रोककर लूटने का प्रयास करते 4 आरोपियों को धर दबोचा।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिहं ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राशिद, साजिद, अकलाख और अरमान का नाम शामिल है। चारों आरोपी मेवात जिले के पिनगवा थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं। कल देर शाम क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी सुमेर सिंह की टीम गांव फरीदपुर के आसपास गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई कि गांव फरीदपुर से फज्जुपुर की तरफ जाने वाले रोड पर चार नवयुवक अपने हाथों में लोहे की पाइप व लाठी-डंडे लेकर उस सड़क पर आने जाने वाले वाहन चालकों को लूटने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस टीम ने सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए अपनी गाड़ी को फज्जूपुर रोड की तरफ घुमा दिया और गाड़ी की लाइट बंद करके घटनास्थल से कुछ दूरी पर घात लगाकर किसी वाहन का वहां से गुजरने का इंतजार करने लगे। कुछ समय पश्चात ही एक मोटरसाइकिल उस रोड की तरफ जा रही थी तो क्राइम ब्रांच की टीम ने अपनी गाड़ी उस मोटरसाइकिल के पीछे पीछे लाइट बंद करके लगा दी। जब मोटरसाइकिल वहां पहुंची तो पुलिस ने देखा कि आरोपियों ने स्विफ्ट गाड़ी बीच सड़क पर लगा रखी है।आरोपियों में से एक लड़के ने अपने हाथ में टॉर्च और बाकियों ने लोहे की रॉड व लाठी डंडे ले रखे थे। एक आरोपी ने टॉर्च जलाकर एकदम से टॉर्च जलाकर मोटरसाइकिल चालक का ध्यान भटका दिया और उसे लूटने का प्रयास करने लगे परंतु मोटरसाइकिल चालक ने सतर्कता दिखाई और कट मारकर बचता हुआ निकल गया। उस मोटरसाइकिल के पीछे आ रही क्राइम ब्रांच की टीम जब वहां पर पहुंची तो आरोपियों ने उन्हें भी लूटने की कोशिश की परंतु जब गाड़ी बिल्कुल नजदीक आ गई तो उन्हें पता चला कि यह तो पुलिस की गाड़ी है और वह भागने की कोशिश करने लगे तो जिन्हें क्राइम ब्रांच की टीम ने भागते हुए मौके से काबू कर लिया। आरोपियों के कब्जे से एक लोहे की पाइप, एक बांस का डंडा, इलेक्ट्रिक टॉर्च व वारदात में प्रयोग स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई। आरोपियों को काबू करके पुलिस थाना बीपीटीपी लाया गया जहां आरोपियों के खिलाफ लूट के प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए उन्होंने वह लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे परंतु पुलिस ने उन्हें पहले गिरफ्तार कर लिया। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि आरोपी राशिद ने इससे पहले सितंबर माह में फरीदाबाद के थाना कोतवाली क्षेत्र से एक इको कार चोरी की थी तथा आरोपी साजिद ने 4 दिन पहले थाना सेक्टर 7 से एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल चोरी की थी। दोनों आरोपियों के कब्जे से इको गाड़ी और स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात सभी आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Leave a Comment