48 घंटे के अंदर क्राइम ब्रांच ने किया चोरी के मामले का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार, चोरी का सामान और नकदी बरामद

फरीदाबादः अपराध शाखा सेक्टर-85 की पुलिस टीम ने चोरी के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए केवल 48 घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी के सभी सामान भी बरामद किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि दो दिन पहले तरूण पब्लिक स्कूल के नजदीक रात्रि के समय चोरों ने एक मकान में घुसकर किरायेदार के कमरे से मोबाईल, जेवर और कुछ रूपये चोरी कर लिये थे। सुबह होने पर जब किरायेदार को पता चला तो उन्होंने पल्ला थाना में घटना की जानकारी दी और अज्ञात चोरों के विरूद्ध लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई करने का आग्रह किया। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने घटना का उद्भेदन करने के लिए अलग-अलग स्रोतों से जानकारी एकत्र की और बड़ी मुस्तैदी से घेराबंदी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों का नाम उसमान और नीरज है और दोनों आरोपी पल्ला, फरीदाबाद के ही रहनेवाले हैं। पुलिस ने आरोपियों द्वारा चुरायी गई, एक वीवो कंपनी का मोबाईल फोन, एक फ्राग वीपर कंपनी की साईकिल, चांदी के दो कड़े तथा 3000 रूपये बरामद किए है। नीरज पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि वे दोनों नशे के आदी है और इसी के उन्होंने कारण चोरी के रास्ते को चुना। नशे की खुराक खरीदने के लिए ही वे चोरी करते हैं। तीन महीने पहले अगस्त में भी दोनों आरोपियों ने सराय ख्वाजा थानाक्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया था और पुलिस को इस मामले में भी आरोपियों की तलाश थी। पूछताछ पूरी होने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों नीरज व उस्मान को न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहाँ से उसे न्यायिक हिरासत में नीमका जेल भेज दिया गया।

Leave a Comment