शराब के ठेके पर लूट मामले में क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह द्वारा जिले में लूटपाट की वारदातों पर लगाम कसने के दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर की टीम ने कुछ दिन पहले थाना पल्ला एरिया में शराब के ठेके पर हुई लूटपाट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अमन तथा जय प्रकाश उर्फ जेपी का नाम शामिल है। इन दो आरोपियों के अलावा वारदात में तीन अन्य आरोपी भी शामिल है।

बीती 10 जुलाई 2021 को रात को आरोपियों ने अवैध हथियारों की नोक पर शराब की दुकान पर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था जिसमें आरोपियों ने एक मोबाइल, 21230 रुपए, चार शराब की बोतलें लूटी थी।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में ठेके के मालिक ने बताया कि थाना पल्ला क्षेत्र में उसका ठेका है जिसमें उसने दो व्यक्तियों को काम पर रखा हुआ है।10 जुलाई को रात्रि 9:00 बजे आरोपी स्कूटी पर सवार होकर ठेके पर आए थे जिनके पास देशी कट्टे और चाकू था। उन्होंने इन हथियारों की नोक पर दुकान पर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

पीड़ित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ थाना पल्ला में लूटपाट व डकैती की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

जांच के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने चोरी व लड़ाई झगड़े के अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को क्राइम ब्रांच द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर फरीदाबाद लाया गया और अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

पुलिस रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अपने तीन अन्य साथियों रवि उर्फ जाट, निशांत तथा नकुल के साथ मिलकर ठेके पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूट की यह योजना इस मामले में शामिल मुख्य आरोपी रवि और उर्फ जाट द्वारा बनाई गई थी।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जयप्रकाश के खिलाफ दिल्ली के ओखला थाने में सरकारी कर्मचारी पर हमला करने की धाराओं के तहत एक मुकदमा दर्ज है वहीं आरोपी अमन पर भी थाना ओखला में चोरी की धाराओं के तहत एक मुकदमा दर्ज है जिसमें दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले में शामिल तीन अन्य आरोपी भी अभी तिहाड़ जेल में बंद है जिनको प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा और वारदात में प्रयोग अवैध हथियार बरामद किए जाएंगे।

दोनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस द्वारा 2650 रुपए बरामद किए गए हैं।

पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को दोबारा अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Leave a Comment