विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोविडशील्ड वेसिनेशन शिविर का आयोजन

2

Faridabad : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद में जिला स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में अध्यापन स्टाफ, विद्यालय के नॉन टीचिंग स्टाफ एवम् एस एम सी सदस्यों के लिए कोविडशील्ड वेसिनेशन शिविर का आयोजन किया। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया की कामना के साथ समस्त जनों को “विश्व स्वास्थ्य दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं।

कोरोना जैसी महामारी के समय भी राष्ट्रहित व मानवहित में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों का अभिनंदन एवं हृदय की गहराइयों से आभार और धन्यवाद। जूनियर रेडक्रॉस एवम् सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि 1948 में इसी दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की पहली असेंबली बैठक हुई थी। उसके पश्चात वर्ष 1950 से इस दिन को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जाने लगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार आयुष्मान भारत, पीएम जनौषधि योजना और अन्य तरीकों से सभी नागरिकों को लाभ पहुंचाने में जुटी हुई है। भारत इस समय विश्व का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है।

प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर नरेंद्र कौर, डॉक्टर सुरेश, फार्मेसिस्ट हीरा लाल और ए एन एम कृष्णा की टीम ने 36 अध्यापकों और कर्मचारियों को कोविडशील्ड टीकाकरण किया। प्राचार्य ने स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर नरेंद्र कौर, डॉक्टर सुरेश, फार्मेसिस्ट हीरा लाल और ए एन एम कृष्णा का बहुत बहुत आभार और धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है, मास्क पहनना-लगातार हाथ धोना-अन्य गाइडलाइन्स को अक्षरशः मानना है। इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है ताकि हम और हमारा समाज इस महामारी के प्रकोप से बचे रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here