राज्य गीत की रचना के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा रचनाएं आमंत्रित : उपायुक्त जितेंद्र यादव

– चयनित सर्वश्रेष्ठ रचना के लेखक को मिलेगा एक लाख रुपये का पुरस्कार

– 30 सितंबर तक विभाग की मेल पर भेज सकते है अपनी रचना

फरीदाबाद, 28 सितंबर। हरियाणा प्रदेश के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने राज्यगीत की रचना के लिए हरियाणा राज्य के लेखकों व कवियों से रचनाएँ आमंत्रित की हैं। इच्छुक लेखक एवं कवि अपनी रचनाएं 30 सितंबर तक उपरोक्त विभाग के ईमेल पते पर भेज सकते हैं।

जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने राज्य गीत की रचना हेतु हरियाणा के मूल निवासी लेखकों एवं कवियों से रचनाएं आमंत्रित की हैं। उन्होंने बताया कि राज्यगीत के लिए जो भी लेखक एवं कवि अपनी रचनाएं भेजेंगे, वह रचना हरियाणा राज्य की सांस्कृतिक धरोहर, परंपराओं, वीरभूमि, ऐतिहासिक, भौगोलिक व सामाजिक इत्यादि अनेक विशिष्टताओं पर आधारित होनी चाहिए।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि इच्छुक लेखक एवं कवि अपनी रचना को स्वयं सत्यापित करके विभाग की ईमेल artandculturalaffairshry@gmail.com के माध्यम से 30 सितंबर तक भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि रचनाकार अपनी रचना के साथ अपना नाम, फोन नंबर, ईमेल,स्थाई पता, बैंक खाता विवरण, आधार कार्ड तथा पैन कार्ड की प्रति को स्वयं सत्यापित करके रचना के साथ भेजें। अंतिम तिथि 30 सितंबर के बाद भेजी जाने वाली रचनाओं को स्वीकार नही किया जाएगा।

चयनित रचना को मिलेगा 1 लाख रुपये का पुरूस्कार

उपायुक्त ने बताया कि राज्यगीत के रूप जिस सर्वश्रेष्ठ रचना का चयन होगा उसके रचयिता को 1 लाख रुपये की पुरुस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। राज्यगीत के लिए रचना के चयन में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी । साथ ही चयन कमेटी द्वारा लिया गया निर्णय ही अंतिम होगा।

Leave a Comment