स्कूल कर्मचारी की आंख में मिर्च पाउडर डाल लूट ले गए थे रकम, दो आरोपी गिरफ्तार, 3 लाख बरामद

1

करीब 12 दिन पहले आंखों में मिर्च पाउडर डालकर 4.82 लाख रुपए की लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से 3 लाख रुपए भी बरामद हो गए हैं। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल के अनुसार आरोपियों की पहचान सूबेदार कालोनी निवासी सुमित उर्फ डोरेमोन पुत्र लक्ष्मीनारायण और ऊंचागांव निवासी राजकुमार उर्फ राजू पुत्र देशराज सैनी के रूप में हुई है।

आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी। रिमांड मिलने पर इनसे वारदात में प्रयोग वाहन, लूटी गई रकम व वारदात में प्रयोग किया गया हथियार बरामद किया जाएगा।

बैंक के बाहर की रैकी, फिर दी वारदात को अंजाम
प्रभारी इंस्पेक्टर विमल के अनुसार घटना 12 मार्च की है। मलेरना रोड स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल के दो कर्मचारी ड्राइवर बलराम व संजय मोहना रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से पैसे निकालने गए थे। इस दौरान दोनों आरोपी बैंक के बाहर रैकी कर रहे थे। स्कूलकर्मियों ने बैंक से पैसे निकाल लिए। इसके बाद संजय किसी काम से बैंक में ही रुक गए। जबकि बलराम स्कूल वैन में पैसे रखकर चल दिए। इस दौरान दोनों आरोपियों ने बलराम को पैसों से भरा बैग वैन में ले जाते हुए देख लिया था। इसके बाद वे मोटरसाइकिल से वैन का पीछा करने लगे। महावीर कॉलोनी के पास बदमाशों ने वैन के आगे अपनी मोटरसाइकिल लगाकर गाड़ी रुकवा कर उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया। फिर चाकू की नोक पर उससे पैसों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए थे।

आदर्श नगर थाने में दर्ज किया गया था यह केस
स्कूल संचालक रविंद्र फौजदार की शिकायत पर यह मामला आदर्श नगर थाने में दर्ज किया गया था। घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपियों की धरपकड़ के आदेश दिए थे। डीसीपी व एसीपी क्राइम के दिशा निर्देश पर कार्य करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर विमल की अगुवाई में टीम का गठन किया गया। इसने घटनास्थल पर जाकर सीसीटीवी फुटेज खंगाले और तकनीकी व गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपियों को बल्लभगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से 3 लाख रुपए बरामद भी बरामद हो गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here