कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सभी विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की

बल्लबगढ़। प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज सोमवार को बल्लभगढ़ सिविल रेस्ट हाउस सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली । बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में में चल रहे सभी विकास कार्यों के बारे में विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ में जो भी कार्य चले हुए हैं या नए शुरू होने है वह सभी समय पर पूरे कर दिए जाएं और समय के साथ नए कार्यों को भी शुरू किया जाए ताकि आम जनता को किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए।
परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने विकास कार्यों से संबंधित अधिकारियों को उनके विकास कार्य को समय पर पूरा करने के लिए समय भी निर्धारित किया हैं।
समीक्षा बैठक में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा को आश्वासन दिलाया कि बल्लभगढ़ के सेक्टर-2 सहित सभी सेक्टरों की सड़कों को दिवाली के पर्व से पहले ही बना दिया जाएगा। इसके अलावा अधिकारियों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को जानकारी दी कि सभी सेक्टर को सुंदर और स्वच्छ रखने के अभी करीब 10,000 पौधे लगाए जाने हैं और उनकी देखभाल का कार्य शुरू किया जाना है, जो जल्द ही शुरू हो जाएगा।
इसके अलावा बैठक में बिजली विभाग के अधिकारियों से भी विस्तार से चर्चा हुई और जहां भी बल्लभगढ़ शहर में बिजली के ट्रांसफार्मरों की आवश्यकता है, उन्हें कंप्लीट करने के बाद आगामी गर्मियों में लोगों को बिजली का संकट झेलना पड़े इसके लिए भी रणनीति बनाने के उचित दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी विभाग अधिकारियों से मोहना रोड बनाए जाने वाले एलिवेटेड पुल के बारे में भी चर्चा की गई। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों को जल्द ही पंजाबी बाड़े में डाली जा रही सीवर लाइन के कार्य को पूरा कराने के साथ-साथ मोहना रोड के साथ बनाए जा रहे बड़े नाले के कार्य को भी जल्द पूरा कराने की बात कही। परिवहन मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ में बनाए जा रहे ऑडिटोरियम के अधूरे पड़े निर्माण कार्य को सरकार पीडब्ल्यूडी विभाग से से पूरा कराएगी।
प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बैठक में अवैध कब्जों को हटाने के साथ-साथ गुड़गांव नहर के साथ फोर लाइन रोड को आरएमसी से बनाने के बारे में भी चर्चा की, जल्द ही इस रोड का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। इसके अलावा मूलचंद शर्मा ने बैठक में नगर निगम के अधिकारियों को जल्द से जल्द फिश मार्केट में बने बूस्टर में पानी पहुंचाने की बात कही ताकि सेक्टर 22 और सैक्टर- 23 एरिया में वर्षों से चली आ रही पीने के पानी की समस्या दूर हो सके और लोगों को समय पर पानी मिल सके। परिवहन मंत्री ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से जनता से जुड़े कार्यों को लेकर के विस्तार से चर्चा कि उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को भी उचित दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वे जनता को समय-समय पर सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराएं ताकि किसान लाभ उठा सकें।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने इसके अलावा सरकार की महिला और बच्चों से जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाओं को भी जनता तक पहुंचाने के संबंध में अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। ताकि धरातल पर हरियाणा सरकार की योजनाएं सफल हो सके।
मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा ,एसडीएम त्रिलोक चंद, एसीपी मुनीष सहगल, नगर निगम के एससी ओमवीर सिंह , हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एससी राजीव शर्मा, बिजली बोर्ड के कार्यकारी अभियंता नीरज दलाल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अश्वनी शर्मा ,
कार्यकारी अभियंता अजीत सिंह, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता पदम भूषण सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment