फरीदाबाद लघु सचिवालय पर लंबित मांगों को लेकर मजदूर संगठनों ने किया प्रदर्शन, बीएमएस ने सौंपा ज्ञापन

0

फरीदाबाद 25 मार्च: फरीदाबाद भारतीय मजदूर संघ से संबंधित संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर सचिवालय के सामने स्थित पार्क में एकत्रित हो कर प्रदर्शन किया। उन्होंने जिला उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट मोहित कुमार को ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ कार्यकारिणी की ओर से मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार, जिला अध्यक्ष आर सी कटोच, जिला मंत्री नीरज त्यागी व  उपस्थित रहे।
भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री नीरज त्यागी ने बताया कि संघ लंबित मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करता आ रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही। उन्होंने कहा कि संघ  ने पुरानी पैंशन नीति बहाल करने, पैक्स कर्मचारियों की केन्द्रीय सहकारी बैंकों में पदोन्नति, डीआईटीएस कर्मचारियों के मॉडल बाईलास, ग्रामीण चौकीदारों को पीएफ के दायरे में लाकर सामाजिक सुरक्षा देना, ग्रामीण ट्यूबवैल ऑपरेटरों को एक अप्रैल 2020 से पंचायत विभाग द्वारा न्यूनतम वेतन देने, सभी जिला में एक पद के लिए समान डीसी रेट तय करने, ठेकेदारी प्रथा बंद कर सरकार द्वारा एक एजेंसी बनाकर काम करने, विद्युत निगम में अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर करने, अर्बन हैल्थ कर्मचारियों के सर्विस बाईलाज बना दिए गए हैं, जिसका उनको अभी तक लाभ नहीं मिला है।
उन कर्मचारियों को उसका लाभ देने, हरियाणा प्रांत में भवन निर्माण के श्रमिकों की पंजीकरण व नवीनीकरण की प्रक्रिया को आसान बनाने, महंगाई भत्ते की बंद किस्त को जारी करने, आंगनवाड़ी, मिड-डे मील, आशा वर्कर आदि कर्मचारियों को सरकारी दर्जा देने आदि की मांगें की है।

इस मौके पर बाबू भड़ाना मटरू लाल,सतीश भाटी,सतनाम सिंह,सरजीत टिकावली, हरिचंद पलवली, इंद्रपाल भाटी, महेश यादव, विजय शर्मा, रणपाल सिंह, योगेश चौधरी,आदित्य गुप्ता, राज कुमार भाटी सहित काफी संख्या में मजदूर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here