थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

0

Faridabad/Atulya Loktantra : कोरोना नामक वैश्विक महामारी की वजह से सभी लोगों के जीवन में कुछ ना कुछ प्रभाव जरूर पढ़ा है। परन्तु इस वैश्विक महामारी से किसी भी थैलेसीमिया से ग्रसित व्यक्ति को रक्त की कमी ना हो इन बातों को ध्यान में रखते हुए। शहर की सामाजिक संस्था जज्बा फाउंडेशन के द्वारा तिगांव विधानसभा स्थित अगवानपुर में प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम संयोजक आदित्य झा एवम नीरज रॉय ने बताया कि यह रक्तदान शिविर थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चो के लिए हो रही खून की कमी को ध्यान में रखते हुए उस कमी को पूरा करने का एक प्रयास है। जिसमे हमने अभी शुरवात में लगभग 25 से 30 युवा साथियों को जागरूक कर उनके सहयोग से इस शिविर का आयोजन किया है।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बतया की हम लगतार इसी तरह से शहर में अलग अलग जगहों पर लोगो को रक्दान के प्रति जागरूक करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन करते रहेंगे एवम आज के रक्तदान शिविर में लगभग 13 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है। और इस समाजहित कार्ये में डीवइन चैरिटेबल ब्लड बैंक का मुख्य सहयोग रहा वही जज्बा फाउंडेशन के राहुल वर्मा, अंकित, शुभम, सूर्य अदि स्वमं सेवकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here