वर्ल्ड रेड क्रॉस-डे पर NSS इकाई ने लगाया रक्तदान शिविर

51

Faridabad/Atulya Loktantra : एन.आई.टी नंबर -3 राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा की अगुवाई में विद्यालय परिसर में वर्ल्ड रैड क्रॉस दिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया | रक्तदान शिविर का उद्धघाटन जिला रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सचिव विकास कुमार ने रिबन काटकर अपने कर कमलो द्वारा किया ।

रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सचिव विकास कुमार ने रक्तदान को समाज के लिए एक बहुत ही नेक कार्य बताया और सभी को साल में कम से कम अपने जन्म दिन या किसी और महत्वपूर्ण दिन रक्तदान करने के लिए कहा । पूर्व रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सचिव बी बी कथूरिया ने बताया की मानव का रक्त ही मानव के शरीर में चढ़ सकता है और यह रक्त किसी भी फैक्ट्री में नही बन सकता और ना ही किसी जीव से लिया जा सकता है । अनेको बार किसी ऑपरेशन या सड़क दुर्घटना में इंसान का रक्त बह जाने के कारण रक्त की आवश्यकता होती है जो आप लोगों के द्वारा रक्तदान किया हुआ रक्त समय पर काम आता है । उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य के लिए के एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा व विद्यालय प्रधानाचार्य राजेश शर्मा व एन.एस.एस. के सभी स्वयंसेवको इस शुभ कार्य के लिए बधाई दी ओर सफल रक्तदान शिविर के लिए बधाई दी ।

उन्होंने अपने अभिवादन में अपने विद्यार्थी जीवन को याद करते हुए एन.एस.एस. स्वयंसेवको को सम्बोधित करते हुए कहा की विद्यार्थी का जीवन बहुत ही महत्वपूर्ण जीवन होता है और एन.एस.एस. के स्वयंसेवको को अपनी पढ़ाई के साथ-साथ समाज के लिए भी कार्य करना पड़ता है जो एक सराहनीय है । इस रक्तदान शिविर में शिरकत करते हुए विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य सुरेंदर मदान , वर्त्तमान प्रधानाचार्य राजेश शर्मा व सारे स्टाफ और एन.एस.एस. स्वयंसेवको को समाज के लिए इस नेक कार्य के लिये धन्यवाद किया और शुभकामनाएें दी । एन.एस.एस. केकार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने बताया की इस रक्तदान शिविर में अध्यापको,छात्रों और पूर्व एन.एस.एस.स्वयंसेवकों व विशेषकर महिला रक्तदानियों ने रक्तदान के इस नेक कार्य में बढ़ चढ़कर भाग लिया ,रक्त दान किया और 44 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया गया ।

इस अवसर पर सुशील कणवा, शिप्रा , राकेश सांगवान, अनीता शास्त्री ,,चरनजीत कौर , अनिता , राजेश रानी , विनोद कुमार ,रमा गुप्ता ,प्रेम, कुलदीप , सुरेंदर जाखड़ , योगेश कुमार , मनोज कुमार , जगदीश कुमार , देवेंद्र सिंह , रमा चौहान , रेखा शर्मा , प्रदीप सिंह तंवर , पुष्प हुड्डा , पार्थ अशरी , श्रवण गोयल , सरिता , आशा रानी , सीमा , अजय कुमार , बृजेश कुमार , यशपाल ,अनिता कुमारी , पूजा , प्रतीक , जितेन्द्र , रेखा आदि ने रक्त दान किया | अवसर पर विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य सुरेंदर मदान ,जिला रेड क्रॉस सोसाईटी फरीदाबाद की तरफ से डॉक्टर ईशानक कौशिक ,मनोज सैनी , मनुस्मृति ओल्ड फरीदाबाद , राष्ट्रीय कवि देवेन्द्र कुमार , प्रवक्ता पूनम तनेजा आदि भी ने मौके पर उपस्थित होकर रक्तदानियों के उत्साहवर्धन किया । इस अवसर पर लोक उथान क्लब के प्रधान आर पी हंस , सदस्य सुनील मंगला व सदस्य प्रोमोद गुप्ता का विशेष योगदान रहा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here