वैष्णोदेवी मंदिर में शुरू हुई नवरात्रों की धूम, मंदिर में ही भक्तों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन: भाटिया

15

फरीदाबाद ( अतुल्य लोकतंत्र समाचार ): नवरात्रों के पहले दिन सिद्धपीठ मां वैष्णोदेवी मंदिर तिकोना पार्क में धूमधाम से मां शैलपुत्री की भव्य पूजा अर्चना की गई। प्रातकालीन आरती में भक्तों ने मां शैलपुत्री की पूजा की। इस अवसर पर सबसे खास बात तो यह है कि मंदिर में कोरोना नियमों का पूरा ध्यान रखा गया । मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना वैक्सीन लगाने का इंतजाम भी किया गया है। ईएसआई अस्पताल की टीम द्वारा मंदिर परिसर में नवरात्रों के अवसर पर श्रद्धालुओं को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने नवरात्रों के शुभ अवसर पर आने वाले भक्तों का स्वागत किया।
पहले दिन मां शैलपुत्री की भव्य पूजा के अवसर पर जाने माने उद्योगपति आनंद मल्होत्रा, प्रदीप झांब, प्रताप भाटिया, रमेश सहगल, संजय वधवा, फकीरचंद कथूरिया, प्रीतम धमीजा, राहुल बेदी, एसपी भाटिया, दिनेश चित्रकारा, नेताराम गांधी, सागर रतरा,सरिता, बलजीत और धीरज प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
श्री भाटिया ने बताया कि नवरात्रों के उपलक्ष्य में नौ दिन मंदिर में आने वाले सभी भक्तों के लिए कोरोना वैक्सीन लगाने की विशेष तौर पर व्यवस्था की गई है। जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह भी मंदिर परिसर में वैक्सीन लगवाकर कोरोना से जंग जीतने की दिशा में अपना योगदान दे सकते हैं। सुबह मंदिर में साढ़े दस बजे से लेकर 2 बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। इसलिए उनकी सभी भक्तों से अपील है कि वह कोरोना से जंग में लड़ाई लड़ें और अपना योगदान दें।
मां शैलपुत्री की पूजा के बाद प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि नवरात्रों के अवसर पर मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाने की सख्त हिदायत दी गई है। मंदिर में केवल उन्हीं भक्तों को आने दिया जा रहा है, जो मास्क लगाए हुए हैं। उनका कहना है कि कोरोना से लडऩा हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। इसलिए वह सभी से यह भी अपील करते हैं कि वह कोरोना पर विजय पाने में अपनी सहभागिता अवश्य दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here