भारती चैरिटेबल ट्रस्ट ने जरूरतमंदों को बांटे कपड़े

0

Faridabad/Altulya Loktantra News: भारती चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक सभा का आयोजन बल्लभगढ़ की त्रिखा कालोनी स्थित शिव महावीर पार्क में किया। सभा की अध्यक्षता शिक्षाविद् प्रो. एम.पी. सिंह ने की सभा में निर्णय लिया गया कि ट्रस्ट का कोई भी सदस्य चाईनीज सामान नहीं खरीदेगा व घरों में चाइनीज दीये व लाइट नहीं लगाई जाएंगी।

भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ धर्मेन्द्र सिंह नांदल ने कहा कि हमें आम जन को जागरूक करना होगा कि वह चाइनीज लाइट, दीये व अन्य कोई भी सामान न खरीदें, केवल स्वदेशी अपनाएं। सभा समाप्त होने के बाद ट्रस्ट ने आम जन से अपील की गई कि वे आने वाली पीढ़ी को भी मिट्टी के दीये का महत्व बताएं। ट्रस्ट ने जरूरतमंद परिवारों को दीये, खील, बतासे, मिठाई, कपड़े आदि बांटे। साथ ही लोगों को मिट्टी के दीये का महत्व भी बताया गया। महालक्ष्मी पूजा मिट्टी के दीये से ही करने का विधान है और हमें इस परंपरा को हर हाल में निभाना होगा। दीपावली दीपों का उत्सव है। पारंपरिक रूप से हम अपने घर के बाहर दीप जलाकर दीपावली का त्योहार मनाते हैं। इस अवसर पर मीटिंग में मौजूद सदस्यों ने शहर की बेटी निकिता की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।

इस अवसर पर भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डॉ धर्मेन्द्र सिंह नांदल, सेवा निवृत वारंट ऑफिसर( वायु सेना) धारा सिंह नांदल, वीरभद्र आर्य (नाथपंथ के कपालीक संप्रदाय ) गजना कालीरमन, जितेन्द्र शर्मा, नरेंद्र सिंह, नवीन ग्रोवर, रघुनाथ शर्मा, राजन शर्मा, जयपाल, मणिराम, आदि सदस्य कालीचरण मौजूद रहे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here