बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को लगभग साढे 23 लाख रुपये धनराशि के विकास कार्यो की सौगात दी

0
8

Faridabad : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता कालोनी में लगभग साढे 3 लाख रुपये की धनराशि से तैयार किए जाने वाले स्वच्छ पेयजल सप्लाई के लिए ट्यूबवेल और सैक्टर-3 में लगभग 20 लाख रुपये की धनराशि बनाए जाने वाले पक्षियों के लिए दाना पानी पार्क बनाने की विधिवत शुरुआत/शिल्यान्यास किया। कैबिनेट मंत्री ने जनता कालोनी में पानी की दिक्कत को देखते हुए नये ट्यूबेल के कार्य का किया शिलान्यास करके
सेक्टर- तीन पहुंच कर पक्षी का दाना पानी नाम से पार्क निर्माण का शुभारंभ किया। केबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा स्थानीय सेक्टर तीन के बाबा खाटू श्यामजी मन्दिर के सामने खाली पड़ी जमीन का बारिकी से निरीक्षण कर दौरा भी किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये कि वे पक्षियों के लिए दाना पानी पार्क का बेहतर तकनीक से सौंदर्य करण करें।इस पार्क का रखरखाव स्वयं मंत्री द्वारा किया जाएगा।
पत्रकारों को जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया की सेक्टर- तीन में जिस क्षेत्र का दौरा आज उन्होंने किया है। वहां पर करीब बीस लाख रूपये की लागत से एक पार्क बनाया जाएगा जिसका नाम पक्षियों का दाना पानी पार्क रखा जाएगा।  उन्होंने बताया की इस पार्क में पक्षियों के लिए दाना और पानी रखने के स्थान बनाये जाएंगे। जहाँ पक्षी प्रेमी लोग आकर पक्षियों के लिए दाना -पानी डाल सकेंगे।
उन्होंने बताया की यह पार्क करीब ढाई से तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बाबा खाटू श्यामजी मन्दिर ट्रस्ट को भी मन्दिर के नवीनीकरण के लिए भी 5 लाख रुपये की धनराशि दी थी। विकास
गौरतलब है किसेक्टर-3 में गुड़गांव नहर के पास करीब एक एकड़ जमीन पर अत्याधुनिक पक्षियों का पार्क बनाया जाएगा।
इस पार्क में देशी-विदेशी पक्षियों की मेहमाननवाजी होगी। इसके अलावा हरे भरे पेड़ों पर बनाए जाएंगे घोंसले और लोग भी यहां पक्षियों को दाना डाल सकेंगे।
इस बर्ड पार्क की देखरेख स्वयं कैबिनेट मंत्री शर्मा करेगें।जिला में पक्षियों के लिए दाना डालने के लिए इसके लिए विशेष स्थल बनाया जाएगा। पर्यावरण प्रेमियों और पक्षियों के लिए एक तरह का पहला पार्क होगा। अब इसके लिए जमीन समतल करके पार्क की खूबसूरती के अलावा पक्षियों की लोग रंग, विरंगी, सुंदर चिड़ियों को देखने का आनंद लेगें। इस पार्क में पक्षियों चहचहाहट से यहां का नजारा और भी चहलकदमी को एकदम करीब से देख सकेगें। इस पार्क की खास बात यह होगी कि यहां पर मनोरम दिखाई पड़ेगा। साथ प्राकृतिक मनोरम दृश्यों के बरसती सीजन में यहां पर ऑक्सीजन व छाया देने वाले पौधों के करने के लिए यहां एक अत्याधुनिक वाटर साथ यहां कुछ पल जी सकेंगे।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष अनुराग गर्ग, जगत भूरा , रवि भगत, दिपांसु अरोड़ा,पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड़, पारस जैन, लखन बेनिवाल, संजीव बैंसला,दिपांसु अरोड़ा, राजेश कौशिक, रवि भगत, योगेश शर्मा, मुनेश नरवाल, सुषमा यादव, संगीता नेगी,राजेन्द्र शर्मा कैलाश वशिष्ट, सरदार प्रीतपाल सिंह , सरदार अमरजीत सिंह, चिम्मन लालसहित कालोनी के गणमान्य लोग रहे मौजूद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here