दीपावली सहित पांच पर्व से पूर्व बल्लभगढ़ वासियों को मिली सौगात: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

– बल्लभगढ़ में हो रहा है चहुंमुखी विकास

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 30 अक्टूबर। हरियाणा के परिवहन,खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने गत सायं बल्लभगढ में दीपावली के पावन सहित पांच पर्व के नजदीक लोगो को सौगात देते हुए विधानसभा क्षेत्र के 4 सेक्टरों में करीब 45 लाख रुपए की लागत से लगाई गई स्ट्रीट लाइटों के कार्य का शुभारंभ किया। दूधिया स्ट्रीट लाइटों का शुभारंभ करते हुए हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी सेक्टरों में दूधिया स्ट्रीट लाइट लगाकर जगमग किया जाएगा।  इसके अलावा सेक्टरों की सड़कों के साथ-साथ अन्य मूलभूत सुविधाओं को भी बेहतर बनाया जाएगा ।

परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार सायं सेक्टर- 62 आशियाना सोसायटी के सामने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा लगाई जा रही 178 स्ट्रीट लाइटों के कार्य का शुभारंभ कर रहे थे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इसके अलावा करीब 110 नए पोल भी यहां लगाए जाएंगे। परिवहन मंत्री शर्मा ने स्ट्रीट लाइट का बटन दबा कर लाइट लगाने के कार्य का शुभारंभ किया।

आपको बता दें कि बटन दबाने के साथ ही सेक्टर- 62, व सेक्टर- 63 डिवाइडिंग रोड दूधिया रोशनी से जगमग हो उठा।

इस अवसर पर सेक्टर वासियों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का फूल माला और बुक्के देकर गर्म जोशी के साथ स्वागत करते हुए बल्लबगढ में हो रहे बेहतरीन चहुंमुखी विकास कार्यो  के लिए तहेदिल से धन्यवाद कर आभार जताया।

इस सुअवसर पर परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने उपस्थित सेक्टर वासियों को संबोधित करते कहा कि 2014 से पहले बल्लभगढ़ काफी पिछड़ा हुआ था। बल्लभगढ़ की जनता ने उन्हें जब से भारतीय जनता पार्टी से विधायक बनाया है। तभी से उन्होंने बल्लभगढ़ के विकास को लेकर जनता से किए हुए हर विकास के कार्यों के वादे पूरे करने शुरू कर दिए थे। उन्होंने कहा कि  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बल्लभगढ़ के विकास के लिए उनके निवेदन पर सरकारी खजाने का मुंह खोल दिया है। उसी का परिणाम यह है कि बल्लभगढ़ में अंग्रेजों के जमाने से बने हुए पुराने स्कूलों को भव्य इमारतो में बदल कर बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए बेहतरीन माहौल दिया है। विधानसभा क्षेत्र में करीब 150 किलोमीटर की आरएमसी सड़के बनवाई गई है। इसके अलावा महिला कॉलेज की सौगात भी दी है।

परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि अधिकारियों के बैठने के लिए लघु सचिवालय व ऑडिटोरियम जैसी सुविधाएं  जल्द ही शहरवासियों को समर्पित होने जा रही है। मंत्री शर्मा ने क्षेत्र वासियों को आश्वासन दिया कि वे सेक्टरो में किसी भी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं की कमी नहीं होने देंगे। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने विकास कार्यो को गिनाते हुए कहा कि 2014 से पहले बल्लभगढ़ में खारे पानी की सप्लाई हुआ करती थी। जहाँ अब रेनीवेल परियोजना के तहत मीठा पानी की सप्लाई लोगों को देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार में किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार में मेरीट के आधार योग्य बेरोजगार युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची नौकरियां दी जा रही है। पर्ची और खर्ची बंद हो चुकी है। फरीदाबाद और पलवल इलाके सहित पूरे हरियाणा में योग्यता के आधार पर बच्चे सरकारी नौकरी लग रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, पार्षद हरप्रसाद गोड़, पार्षद दीपक यादव, राकेश गुर्जर, बुद्धा सैनी, पारस जैन, योगेश शर्मा, प्रताप भाटी, बृजलाल शर्मा, प्रधान सीताराम, प्रेमसिंह, किशनलाल, महेश गोयल, फकरुद्दीन, रंजीत सेन, गजेंद्र वैष्णव, लखन बैनीवाल, पवन सैनी, सतवीर शर्मा,राजेश यादव, राजीव गोयल, जितेंद्र बंसल, बबली प्रधान सहित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एसडीओ व जेई मौजूद रहे।

फोटो कैप्शन- कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा बटन दबा कर स्ट्रीट लाईट के कार्य का शुभारंभ करते हुए।

Leave a Comment