आर्य वीर दल कर रहा है युवाओं का निर्माण

0
65
Faridabad/Atulya Loktantra : आर्य वीर दल फरीदाबाद (पंजीकृत) के उपमंडल पृथला वे बल्लभगढ़ क्षेत्र के अधिकारियों की बैठक रविवार शाम ग्राम डीग में वेद प्रचार मंडल फरीदाबाद के प्रधान होती लाल आर्य की अध्यक्षता में हुई.
बैठक में लोकेश वैश आर्य को पृथला उपमंडल का उपमंत्री, राजकुमार को ग्राम प्रहलादपुर का ग्राम नायक, सूरज को ग्राम सागरपुर का ग्राम नायक तथा कर्ण को शाखा नायक नियुक्त किया गया.
उल्लेखनीय है कि आर्य वीर दल सन 1929 ईस्वी से ही राष्ट्र निर्माण के लिए नौजवानों का मार्गदर्शन कर रहा है. संस्कृति रक्षा शक्ति संचय तथा भूकंप व बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं में समय-समय पर सेवा करना इसका मुख्य उद्देश्य है.
आने वाले समय में ग्रामों व नगरों में युवा पीढ़ी को राष्ट्र के प्रति कर्तव्य पालन हेतु तैयार करने के लिए शाखाओं के माध्यम से कई कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे.
बैठक में देवराज योगाचार्य मंडलपति ,हरवीर आर्य कोषाध्यक्ष ,धर्मेंद्र जिज्ञासु मंत्री, दीपक आर्य उपमंडलपति पृथला तथा ओपी सोलंकी उपमंत्री बल्लभगढ़, नरेंद्र सुनपेड़ मौजूद रहे.
Previous newsएमडीयू के आदेश के विरोध में छात्र संघ ने कॉलेज प्राचार्या को सौंपा ज्ञापन
Next newsधर्मपाल यादव बने जजपा प्रदेश महासचिव
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here