अपनी जिंदगी के साथ साथ हम सभी की जिम्मेदारी है कि दूसरों की जिंदगी भी बचाएं – मूलचंद शर्मा

Faridabad/ATULYA LOKTANTRA NEWS :जिला परिवहन विभाग फरीदाबाद द्वारा चलाए जा रहे रोड सेफ्टी माह के समापन अवसर पर मॉडर्न डीपीएस नहर पार स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे, जहां उपस्थित छात्र-छात्राओं व शहर के गणमान्य लोगों को संबोधित किया।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि चालान कर खजाना भरना सरकार का उद्देश्य नहीं है बल्कि लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करा कर लोगों की जिंदगी बचाना सबसे बड़ा मकसद है।

परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि सभी लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए क्योंकि अपनी जिंदगी के साथ साथ हम सभी की जिम्मेदारी है कि दूसरों की जिंदगी भी बचाएं।

इस मौके पर जिला परिवहन अधिकारी जितेंद्र गहलावत, मॉडर्न डीपीएस स्कूल के डायरेक्टर राजीव गिरधर, सन्दीप गिरधर, प्रिंसिपल यू.एस. वर्मा व वाइस प्रिंसिपल मधु मालिक ने मंत्री मूलचंद शर्मा का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के उपरांत की गई।

इस मौके पर परिवहन मंत्री ने रोड सेफ्टी अभियान को सफल बनाने वाले रोड सेफ्टी से जुड़े हुए सदस्यों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में विभाग की तरफ से अभिषेक देशवाल की टीम ने नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जिसमें सड़क के नियमों का पालन करने के लिए शिक्षा दी गई।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस मौके पर कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जहां सरकार समय-समय पर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करती है वही हम सब का भी कर्तव्य है कि हम सब एक दूसरे को जागरूक करें और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ट्रैफिक नियमों की जानकारी पहुंचाएं ताकि सभी लोग ट्रैफिक के नियमों का पालन करना अपनी जिंदगी का हिस्सा बना ले। इस मौके पर अभिषेक देशवाल, दुर्गेश शर्मा, सरदार देवेंद्र सिंह, मोंटी शर्मा, आदित्य मोहन भी उपस्थित रहे।

Leave a Comment