अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने किया प्रदर्शनी के अंतिम दिन का शुभारंभ

– डिजिटल प्रदर्शनी का एसडीएम वैशाली सिंह ने भी किया अवलोकन
पलवल( अतुल्य लोकतंत्र ) : मुकेश बघेल/ अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित तीन दिवसीय प्रदर्शनी के अंतिम दिन का शुभारंभ करते हुए वीर शहीदों को नमन किया। साथ ही उन्होंने युवाओं का आह्वïान किया कि वे हरियाणा प्रदेश की गौरव गाथा को जानना चाहिए और देशभक्तों अमर शहीदों के आर्दशों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए।
लघु सचिवालय के भूतल स्थित कोषागार कार्यालय के समक्ष लगाई गई तीन दिवसीय डिजिटल प्रदर्शनी के तीसरे दिन सोमवार को मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी ना. वैशाली सिहं तथा जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार मुख्य रूप से मौजूद रहे। हरियाणा के सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के तत्वावधान में अभिलेखागार विभाग के विशेष सहयोग से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने कहा कि देश भर में भारत की आजादी की 75वीं वर्षगाठ मनाई जा रही है। आजादी का अमृत महोत्सव के अंर्तगत हरियाणा की विकास यात्रा की एक झलक इस डिजिटल प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाई गई है। युवाओं को डिजिटल प्रदर्शन का अवलोकन कर हरियाणा प्रदेश की गौरव गाथा को जानना चाहिए और देशभक्तों,अमर शहीदों के आर्दशों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि भारत की आजादी की 75वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में हरियाणा के सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के तत्वावधान में अभिलेखागार विभाग के सहयोग से लघु सचिवालय में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। प्रदर्शनी के माध्यम से भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का उल्लेखनीय योगदान की कहानी प्रदर्शित की गई है।
इस मौके पर एसडीएम वैशाली सिंह ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत बेहतरीन प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसके अवलोकन से स्वाधीनता संग्राम में हरियाणा के योगदान की कहानी को प्रदर्शित किया गया है। इस प्रकार के आयोजन बेहद महत्वपूर्ण होते हैं, जिसमें विशेष रूप से युवाओं को शामिल होना चाहिए। ताकि युवा पीढ़ी को अपने इतिहास के साथ वीरों के बलिदान से रू-ब-रू होने का अवसर मिले।

Leave a Comment