फरीदाबाद मॉडल स्कूल के छात्रों द्वारा 75-75 की 3 टुकड़ी बनाकर 7575 मीटर की निकाली गई साइकिल रैली

एसीपी सराय देवेंद्र यादव तथा डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल प्रधानाचार्य हेमा अरोड़ा ने साइकिल रैली को सेक्टर 30 पुलिस लाइन से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

फरीदाबाद- भारतवर्ष में आजादी के अमृत महोत्सव को जोरों शोरों से मनाया जा रहा है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा 15 अगस्त तक प्रत्येक घर में तिरंगा लगाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है। इसी के अंतर्गत पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत आज फरीदाबाद पुलिस लाइन स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल तथा फरीदाबाद मॉडल स्कूल के छात्रों के साथ मिलकर हर घर तिरंगा के लिए साइकिल पर जागरूकता रैली निकाली गई। इस अवसर पर एसीपी सराय देवेंद्र यादव तथा डीएवी पुलिस पब्लिक प्रधानाचार्य हेमा अरोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया। एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने साइकिल रैली का नेतृत्व करते हुए 75-75 की संख्या में 7575 मीटर की साइकिल रैली निकाली।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस साइकिल रैली का उद्देश्य 15 अगस्त तक नागरिकों को उनके घर पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए जागरूक करना है। इस साइकिल रैली में फरीदाबाद पुलिस के 75 पुलिसकर्मियों के साथ डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के 75 तथा फरीदाबाद मॉडल स्कूल के 75 छात्रों ने हिस्सा लिया। यह साइकिल रैली सेक्टर 30 से शुरू होकर सेक्टर 28, 29 स्प्रिंगफील्ड तथा आईपी कॉलोनी होते हुए वापिस पुलिस लाइन पहुंची। साइकिल रैली में भाग ले रहे पुलिसकर्मियों तथा छात्रों ने “भारत माता की जय” “वंदे मातरम” “मेरी आन तिरंगा है मेरी जान तिरंगा है” इत्यादि देशभक्ति नारों से सुसर्जित करते हुए वहां पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति के मन में जोश भर दिया जिससे सारा आसमां देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

साइकिल रैली में भाग ले रहे पुलिसकर्मियों तथा छात्रों ने 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए नागरिकों को इसके बारे में जागरूक किया। उन्होंने बताया कि आजादी का 75 वा अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है जिसके अंतर्गत पूरे देश में के हर परिवार को अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराकर इस महोत्सव को हर्षोलास से मनाना चाहिए। इससे नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा मिलता है जिससे नागरिकों में अपने आपको देश सेवा में समर्पित करके वतन की उन्नति तथा तरक्की में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित करती है।

Leave a Comment