75 दिवसीय मेगा इवेंट – अभिनेता यशपाल शर्मा ने किया शहर के कलाकारों से संवाद

सेक्टर 12 स्थित एचएसवीपी कंवेंशन सेंटर में आयोजित हुआ कार्यक्रम

फरीदाबाद : आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में संभार्य फाउंडेशन, सर्वोदय फाउंडेशन व नगर निगम की तरफ से आयोजित किए जा रहे मेगा इवेंट के तहत सोमवार को एचएसवीपी कंवेंशन सेंटर में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा ने फरीदाबाद के रंगकर्मियों व युवाओं के साथ संवाद किया।
संवाद कार्यक्रम में फरीदाबाद के वरिष्ठ रंगकर्मी आनंद सिंह भाटी ने यशपाल शर्मा का स्वागत करते हुए उनके संघर्ष के दिनों पर बातचीत की और मुंबई तके सफर को लेकर चर्चा की। वहीं, सभागार में मौजूद कालाकरों ने भी यशपाल शर्मा ने अभिनय, थियेटर, फिल्म आदि से जुड़े मुद्दों पर सवाल जवाब किए। उन्होंने सभी सवालों के सादगी से जवाब दिए। यशपाल शर्मा ने कहा कि किसी भी इंसान को केवल उसके द्वारा की गई मेहनत ही बड़ा बना सकती है। मेहनत के अलावा कामयाबी का कोई दूसरा मंत्र नहीं है। कलाकारों को भी अभिनय की दुनिया में नाम कमाना है, तो उन्हें भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की लोक कला व संस्कृति को आगे ले जाने की भी जरूरत है। इसके लिए लोक कलाकारों को आगे आना होगा। मैं इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा हूं। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में हम हरियाणा की कला संस्कृति को एक नए मुकाम पर पहुंचाने में जरूर कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में ‘नया भारत मैं हूं भारत’ नाम से 75 दिवसीय मेगा इवेंट का आयोजन किया जा रहा है, जो फरीदाबाद ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में अपनी छाप छोडे़गा। इसके लिए पूरी टीम को बधाई। मौके पर जुनेजा फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय जुनेजा, गंगा शंकर मिश्र, संभार्य फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल, अजय यादव, आदित्य कृष्ण मोहन, विनोद नरवत, अमित, रचना कसाना आदि मौजूद रहे।

सजी संगीत की महफिल
इस मेगा इवेंट के तहत रविवार शाम को सेक्टर 8 स्थित सर्वोदय अस्पताल के सभागार में म्यूजिकल नाइट का आयोजन किया गया, जिसमें यमन शर्मा व उनकी टीम ने शानदार प्रस्तुतियां दी। उन्होंने ऐ मेरे प्यारे वतन गीत के माध्यम से माहाैल में देशभक्ति का रस घोल दिया। साथ ही उन्होंने संदेशे आते हैं और तेरी मिट्टी में मिल जवां गीत प्रस्तुत कर लोगों की आंखों को नम करने का काम किया। इस दौरान उन्होंने कई सूफी गीत भी प्रस्तुत किए। मौके पर सर्वोदय फाउंडेशन की फाउंडर अंशु शर्मा, महेश खुराना आदि मौजूद रहे। अभिषेक देशवाल ने बताया कि सोमवार को इस मेगा इवेंट ने 19 दिन पूरे कर लिए हैं। 15 अगस्त तक नियमित रुप से इसी तरह आयोजन होते रहेंगे।

Leave a Comment