दक्षता फाउंडेशन का मेगा हेल्थ चेकअप कैंप कोविड फाइनैंशल क्राइसिस के बाद सबसे सराहनीय काम है – विपुल गोयल

0

Faridabad /ATULYA LOKTANTRA NEWS : दक्षता फाउंडेशन मेगा हेल्थ चेकअप कैंप और ब्लड डोनेशन कैंप 500 से अधिक लोगों ने जांच कराई साथ में लाखों रुपए की दवाइयां भी फ्री वितरित की गई।

दक्षता फाउंडेशन के इस कैंप में मुख्य अतिथि विपुल गोयल (पूर्व कैबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार) व सुरेंद्र बवली (अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा) के सदस्य पहुंचे थे।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि दक्षता फाउंडेशन का मेगा हेल्थ चेकअप कैंप कोविड फाइनैंशल क्राइसिस के बाद सबसे सराहनीय काम है। क्योंकि जब गरीब व मध्यमवर्गी लोगों पर आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं ऐसे समय में इस तरह की कैंप का समय-समय पर आयोजन करते रहना चाहिए। वह बोले विपुल गोयल दक्षाता फाउंडेशन के किसी भी कार्य के लिए 24 घंटे केवल एक फोन कॉल की दूरी पर हूं।
वही अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा से सुरेंद्र बबली ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तम स्वास्थ्य ही अनमोल धन है। पुनीत कार्य करते रहना चाहिए ऐसी मैं कामना करता हूं।

दक्षता फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी व फ्यूचर केयर ऑफ इंडियन वत्स फाउंडेशन और वत्स भक्ति टीवी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंद्र वत्स ने बताया कि दक्षता फाउंडेशन द्वारा किए गए कार्य बहुत ही सराहनीय व समाज में स्वास्थ्य के प्रति बदलाव लाने की एक नई पहल है।
बड़े अस्पतालों की महंगी चिकित्सा व बड़े डॉक्टर वंचित तबके के लोगों के लिए हमेशा उनकी पहुंच से बाहर रहे हैं। दक्षता फाउंडेशन के यह कार्य जिसमें बड़े हॉस्पिटल के महंगे डॉक्टर और गरीब लोगों को एक मंच पर लाकर उन्हें मुफ्त को स्वास्थ्य सुविधा व दवाइयां मुफ्त में उपलब्ध कराने का काम कर रही है और इसके साथ फ्यूचर केयर ऑफ इंडियन वत्स फाउंडेशन को अपना पार्टनर बनाने पर तहे दिल से आभार व्यक्त करते हैं और भविष्य में भी साथ मिलकर जन स्वास्थ्य में जन सुविधा के लिए किसी भी कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहने की प्रतिज्ञा लेते हुए आगेे भी लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करते रहेंगे। साथ ही में वत्स भक्ति टीवी जो कि एक धार्मिक व सामाजिक चैनल है दक्षता फाउंडेशन द्वारा वत्स भक्ति टीवी को चैनल पार्टनर बनाने पर एक बार फिर से शुक्रिया अदा करता हूं और चैनल द्वारा धार्मिक व सामाजिक हित के लिए किए जाने वाले किसी भी कार्य को चैनल के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने की कार्य जनहित में निरंतर कार्य करते रहेंगे ऐसी शुभकामनाओं के साथ दक्षता फाउंडेशन का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया।

विकास वशिष्ठ (अध्यक्ष) दक्षता फाउंडेशन ने कहा=
दक्षता फाउंडेशन के अध्यक्ष विकास वशिष्ठ ने पत्रकारों को बताया कि सुबह 10:00 बजे से साय 3:00 बजे तक चले इस कैंप में फरीदाबाद शहर के बड़े अलग-अलग हॉस्पिटल से आए हुए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के द्वारा लगभग 500 अधिक मरीजों की चेकअप किया गया व उन्हें फ्री दवाइयां उपलब्ध कराई गई। इस कार्यक्रम में जिन अस्पतालों वह संस्थाओं का विशेष सहयोग रहा इसमें मुख्य रुप से आई मेड हॉस्पिटल, क्यूआरजी हेल्थ सिटी, क्लोवे डेंटल हॉस्पिटल, वेदांता हॉस्पिटल, पैथकाइंड लैब, स्मार्ट सेवा, हेल्थ इंडिया फार्मेसी, गुड हेल्थ फार्मेसी, डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक, मैक्सल फार्म आदि अन्य संस्थाओं के स्पेशलिस्ट डॉक्टर व हेल्थ केयर वर्करों का इस कैंप में किए गए सहयोग और सभी मुख्य अतिथि गण का धन्यवाद करता हूं। जिन्होंने इस पावन कार्य में अपना पूर्ण रूप से सहयोग दिया विशेषकर अमित मिगलानी, रिंकू चौहान, दीपक कुमार, विमलेश कुमार, जितेंद्र वत्स, विपुल शर्मा, मोहित भाटिया, गौरव सिंह, तनुज पाराशर, निलक्षी पंडित, ललित शर्मा, दिनेश तिवारी अन्य सभी वॉलिंटियर्स के सहयोग से ही यह कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here