ऑड-ईवन खत्म कर पूरे बाजार खोलने की अनुमति दे प्रशासन : जगदीश भाटिया

0
28

व्यापार मंडल की बैठक में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
फरीदाबाद, 11 जून : व्यापार मंडल फरीदाबाद द्वारा एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया जिसमें व्यापारियों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने की। इस मौके पर जगदीश भाटिया ने कहा कि अब फरीदाबाद जिले में कोरोना के काफी कम मामले सामने आ रहे हैं। सरकार तथा प्रशासन की नीति से फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण की दर लगातार घट रही है। ऐसे में अब वे सरकार व जिला प्रशासन से अपील करते हैं कि ऑड ईवन सिस्टम को खत्म करके पूरे बाजार सुबह 8 बजे से सायं 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए। इसके अलावा बैठक में बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण व ई कॉमर्स कंपनियों से ठप्प होते व्यापार पर चिंता व्यक्त करते हुए इनके समाधान पर चर्चा की गई। बैठक में व्यापार मंडल के जनरल सैकेटरी बंसीलाल कुकरेजा, भोला नाथ मिश्रा, प्रधान,हार्डवेयर, जवाहर कालोनी मार्कीट प्रधान नीरज भाटिया, मार्कीट-4-5 चौक प्रधान सतनाम मंगल, सुरेंद्र आहुजा, प्रेम भाटिया तिकोना पार्क प्रैसीडेंट, दुलीचंद शर्मा प्रधान फेटा, दीपक भाटिया, सुनील दत्त प्रधान प्रैस कालोनी, संजीव गुप्ता प्रधान संजय कालोनी, हरीश भाटिया प्रधान रेडीमेड गारमेंट्स, हरीश सेठी प्रधान मार्कीट नं 2, अनिल आहुजा, वीरेंद्र भाटिया, वेद कुकरेजा, खरबंदा 5 मिलन क्लॉथ आदि ने भाग लिया।
कोरोना के चलते महामारी अलर्ट में सर्वप्रथम दुकानों को पूर्ण रूप से बंद रख गया तथा उसके बाद मामले कम होने पर ऑड ईवन व लेफ्ट राइट फार्मूले से दुकानें खोलने की अनुमति दी गई। बैठक में प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि कोरोना में व्यापारी की कमर वैसे ही टूट गई है। ऐसे में दुकानें अब पूर्ण रूप से सरकार को खोल देनी चाहिए ताकि व्यापार पटरी पर आ सके। इसके अलावा बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर भी व्यापारियों ने चर्चा की। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस संदर्भ में जगदीश भाटिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल नगर निगम आयुक्त से मिलेगा तथा बाजारों से अतिक्रमण का सफाया करने की अपील करेगा। बैठक में स्पष्ट रूप से कहा गया कि यदि कोई दुकानदार अतिक्रमण करवाता है तो नगर निगम उसका रोजाना चालान करे, व्यापार मंडल इसमें प्रशासन का सहयोग करेगा क्योंकि कुछ दुकानदारों के लालच का खामियाजा पूरे बाजार को भुगतना पड़ता है। इसके अलावा कोरोना में बढ़ते ई-शॉपिंग प्रचलन पर भी व्यापारियों ने चिंता व्यक्त की। जगदीश भाटिया ने कहा कि आज लोगों में ऑनलाइन शाॉपिंग का टे्रंड बढ़ गया है जोकि काफी घातक है। इससे लोगों को साइबर क्राइम व ठगी का सामना करना पड़ सकता है वहीं व्यापारियों का काम चौपट हो रहा है। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आरडब्ल्यूए के सहयोग से लोगों को जागरुक कर अपील की जाएगी ।

Previous newsकेंद्र व राज्य सरकार ने देश वासियों को महामारी से बाहर निकाला : सुमित्रा चौहान
Next newsबाल मजदूरी के जड़ से खात्मे के लिए सभी को होना होगा कृतसंकल्पित: प्रवीण अत्री
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here