इंश्योरेंस एजेंट के खाते से साइबर ठगों ने निकाले 12.91 लाख, बैंक से खाता फ्रीज कराने के बाद भी निकले 5.70 लाख

4

शहर में साइबर ठग तेजी से सक्रिय हैं। हर दिन 70 से 80 लोग इसके शिकार हो रहे हैं। लोगों की मेहनत की कमाई पर ठग डाका डालने में लगे हैं। ऐसा ही मामला एक इंश्याेरेंस कंपनी एजेंट के साथ हुआ। साइबर ठगों ने पहले उनके खाते से 7.21 लाख रुपये निकाले लिए। जानकारी होने पर उन्होंने बैंक केा फोन कर खाता फ्रीज करा दिया। इसके बाद भी उनके खाते से 5.70 लाख निकल गए। पीड़ित ने बैंक प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। साइबर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

सेक्टर 8 निवासी कपिल शर्मा इंश्योरेंस एजेंट के तौर पर काम करते हैं। 14 जनवरी को वे अपने मोबाइल में बैंक की ऐप देख रहे थे। ऐप में उनके खाते की स्टेटमेंट नहीं दिख रही है। उन्होंने गूगल पर बैंक का कस्टमर केयर नंबर ढूंढकर काल किया। काल रिसीव करने वाले ने उनसे बैंक खाते की पूरी जानकारी ले ली। बातों मेंं उलझाकर उनके मोबाइल पर आए ओटीपी भी ले लिए। अगले दिन उनके खाते से 7.21 लाख रुपए निकल गए। जानकारी होने पर उन्होंने बैंक का कस्टमर केयर नंबर ढूंढकर अपना खाता फ्रिज कराया।

यही नहीं बैंक शाखा पहुंचकर बैंक प्रबंधक को पूरी घटना बताई। प्रबंधक ने आश्वस्त किया कि उनका खाता फ्रिज है, अब उसमें से रुपए नहीं निकल सकते। पीड़ित के घर पहुंचते ही उनके खाते से फिर 5.70 लाख रुपये निकल गए। उनका आरोप है कि बैंक अधिकारियों की लापरवाही की से उनके पैसे निकले। साइबर थाना पुलिस घटना की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here