अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई:तोड़फोड़ के दौरान दुकानदारों और निगम कर्मचारियों के साथ झड़प, 15 प्रॉपर्टी की गई सील

14

नगर निगम के तोड़फोड़ दस्ते ने शुक्रवार को एनआईटी क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की। कई जगह अवैधनिर्माण को तोड़ दिया तो 15 अवैध निर्माण को सील भी कर दिया। इस दौरान दुकानदारों और निगम टीम के साथ झड़प भी हुई। मौके पर पहुंचे निगम पार्षद ने कार्रवाई रोकने का अनुरोध किया लेकिन निगम अधिकारियों ने उसे अनदेखा कर दिया।

कई साल से हाईकोर्ट में एक याचिकाकर्ता की तरफ से केस चल रहा है जिसमें शहर में हो रहे अतिक्रमण और अवैध निर्माण के कारण निगम के राजस्व हानि और शहर में जाम की समस्या बताई गई है। इसपर कोर्ट ने निगम को कार्रवाई कर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा। इसी आदेश पर निगम तोड़फोड़ दस्ते ने सुबह एनआईटी एक नंंबर, नेहरू ग्राउंड में 15 अवैध निर्माण करने वाली बिल्डिंगों को सील कर दिया।

इसके बाद बीके चौक से लेकर एक- दो नंबर चौक तक बनी दुकानों के सामने हुए अतिक्रमण को तोड़ दिया। तोड़फोड़ की कार्रवाई का नेतृत्व एनआईटी जोन के ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत अटकान कर रहे थे। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने विरोध किया और जेई के साथ झड़प भी हुई। तोडफोड़ की कार्रवाई रुकवाने के लिए निगम पार्षद मनोज नासवा पहुंचे लेकिन ज्वाइंट कमिश्नर ने तोड़फोड़ की कार्रवाई को रोकने से इंकार कर दिया।इस अभियान के दौरान करीब 50 दुकानों के सामने हुए अतिक्रमण तोड़ दिये गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here