अनलॉक की तरफ दिल्ली, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की भी अनुमति

0
9

नई दिल्ली: कोरोना के संक्रमण के मामले थमते ही अब दिल्ली भी अनलॉक की तरफ बढ़ चली है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ प्रक्रिया के तहत 14 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां फिर से खुलेंगे। साथ ही हर निकाय क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को खोलने की भी अनुमति दी जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान जैसी कुछ सेवाएं एवं गतिविधियां अभी भी बंद रहेंगी। इसके अलावा राजनीतिक, सामाजिक एवं धार्मिक सभाओं पर भी प्रतिबंध रहेगा।

इसी के साथ ही सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम और सार्वजनिक उद्यान को भी अभी बंद रखने का फैसला किया गया है। शहर में धार्मिक स्थल तो फिर से खुलेंगे, लेकिन उनमें श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक रोजाना सम-विषम के आधार पर बाजार एवं मॉल खुल सकेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति में काफी सुधार हुआ है और संक्रमण के नए मामले काफी कम हुए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मामले बढ़ते हैं, तो प्रतिबंध फिर से लागू किए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की अनुमति दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here