हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर 12 मई को होगा चुनाव

0

चंडीगढ़/अतुल्यलोकतंत्र : हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव 2019 के लिए हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर 12 मई, 2019 को होने वाले मतदान के बाद उन मीडिया संस्थानों जिन्होंने चुनावों के दौरान स्वीप गतिविधियों की अच्छी कवरेज की है, उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

इसके अंतर्गत एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा जिसमें पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले मीडिया संस्थान को क्रमश: 25 हजार, 20 हजार और 15 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने यह निर्देश वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को दिए। बैठक में स्वीप एक्टिविटी और दिव्यांग मतदाताओं को दी जाने वाली विशेष सुविधाओं पर भी चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि आयोग की हिदायतों के अनुसार मीडिया संस्थानों द्वारा चुनाव के दौरान की गई कवरेज विशेष तौर पर स्वीप गतिविधियों की कवरेज पर बेस्ट फोटो, बेस्ट वीडियो और बेस्ट न्यूज स्टोरी इन तीन श्रेणियों पर एक प्रदर्शनी का अयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में एक पैनल होगा जो तीनों श्रेणियों में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान प्राप्त करने वाले मीडिया संस्थान का चयन करेगा और इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया का भी बहुत बड़ा योगदान होता है। इसलिए मीडिया को भी स्वीप गतिविधियों का जोर शोर से प्रचार प्रसार करना चाहिए ताकि आमजन में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करने की भावना जागृत हो सके। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डी. के. बेहरा, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत और अपूर्व सहित नोडल अधिकारी मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें