CM मनोहर ने पांच महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया

Chandigarh/Atulaloktantra News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को जिला रेवाड़ी में 95 करोड़ 10 लाख 62 हजार रुपये की पांच महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया, वहीं 7 करोड़ 82 लाख 64 हजार रुपये की लागत से बनने वाली तीन परियोजनाओं के निर्माण कार्य की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला रेवाड़ी में विकास कार्यों की झड़ी लगाते हुए जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग द्वारा 6785.81 लाख रुपये की लागत से बनाई गई नहर आधारित जल वितरण परियोजना बधराना की शुरूआत की। इस योजना के क्रियान्वयन से बावल विधानसभा क्षेत्र में आने वाले 31 गांवों और तीन ढाणियों में बसे लोगों को बेहतर जल आपूर्ति की सुविधा मिलेगी। इसी श्रृंखला में, मुख्यमंत्री ने नौ करोड़ 94 लाख रूपये की लागत से बावल से साहबी नदी तक 12.5 किलोमीटर लंबी एचडीपीई पाइप लाइन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी उदघाटन किया।

उन्होंने भाडावास के ग्रामीणों को नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का तोहफा दिया। तीन करोड़ 59 लाख आठ हजार रूपये की राशि से तैयार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का न केवल भाडावास के ग्रामीणों को लाभ मिलेगा बल्कि आसपास के ग्रामीणों को भी चिकित्सा सुविधा मिलेगी।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोसली विधानसभा क्षेत्र में आने वाले जैनाबाद गांव में स्थित राव बिरेन्द्र सिंह इंस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी संस्थान में 2 करोड़ 71 लाख रूपये से बनाये गये प्रशासनिक ब्लाक का भी लोकार्पण किया। वहीं राजकीय महाविद्यालय कंवाली में 11 करोड़ रूपये की लागत से तैयार 20 कक्ष व एक बहुउद्देश्यीय हॉल का शुभारंभ किया।

Leave a Comment