आशीष तंवर का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान पलवल लाया गया

पलवल/अतुल्यलोकतंत्र :अरूणाचल प्रदेश के सियांग जिले में भारतीय वायु सेना के एएन 32 विमान हादसे में मारे गए पायलेट आशीष तंवर का पार्थिव शरीर आज पलवल सेक्टर 2 स्थित उनके निवास पर पहुंचा। कुछ देर रूकने के बाद उनका पार्थिक शरीर उनके पैतृक गांव दीघोट ले जाया जा रहा है। जहां पर पायलेट आशीष तंवर को भावभीनी श्रद्घांजलि अर्पित करने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि भारतीय वायु सेना का एएन 32 विमान 3 जून को जोरहाट एयरबेस से मेचुका के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के लगभग आधे घंटे के बाद विमान का नियंत्रण कक्ष से संर्पक टूट गया। यह विमान अरूणाचल प्रदेश के सिआंग जिले में पारी पर्वत श्रृंखला के पास हादसे का शिकार हो गया था और उसमें सवार 13 अधिकारी मारे गए थे। भारतीय वायु सेना के 19 सदस्यीय खोजी दस्ते के गरूड कमांडों व सेना के विशेष बलों ने अरूणाचल प्रदेश के लिपो के नजदीक करीब 12 हजार फिट की ऊंचाई पर विमान का मलवा दिखाई देने के अगले दिन ही तलाश अभियान शुरू कर दिया गया था।

लेकिन खराब मौसम के चलते मिशन प्रभावित हो रहा था। भारतीय वायुसेना के एम आई 17 व चीता सहित हैलीकाप्टरों ने सर्च अभियान चलाते हुए हादसे में मारे गए सभी 13 अधिकारियों के पार्थिव शरीर को ढूंढ निकाला और पार्थिव शरीर को जोरहाट लाया गया उसके उपरांत पायलेट आशीष तंवर के पार्थिव शरीर को पलवल जिला के गांव दीघोट ले जाया जा रहा है।

Leave a Comment