जिला स्तरीय शेयरिंग कार्यशाला के संम्पन्न समारोह में पुस्तक का विमोचन किया गया

7
AtulyaLoktantra/रतन सिंह
होडल। केयर इंडिया संस्था द्वारा चलाये जा रहे  “बालिका शिक्षा कार्यक्रम” के अंतर्गत जिला पलवल और नूंह में चलाए जा रहे कार्यक्रम बी द चेंज के अंतर्गत सरकारी मिडिल स्कूलों में बालिकाओं में नेतृत्व कौशल विकास कार्यक्रम में शेयरिंग कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी श्री अशोक बघेल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी श्री गौतम कुमार, चारों खंडों के खंड शिक्षा अधिकारी, जिले के सभी ए पी सी और जिला संसाधन समूह के सभी सदस्यों के साथ केयर इंडिया कंट्री ऑफिस से श्री सुनील जनार्दन और सीमा राजपूत जी ने परियोजना की रणनीतियों को साझा करने के साथ साथ डी आर जी सदस्यों को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी श्री अशोक बघेल जी ने कहा निश्चित रूप से बालिका नेतृत्व कौशल विकास सीमांत परिवारों की हर बालिका को सक्षम बनाने हेतु प्रत्येक स्कूल में संचालित होने चाहिए!
केयर इंडिया संस्था के प्रोग्राम मैनेजर श्री फ़ैज़ आलम, कार्यक्रम सलाहकार श्री अश्विनी बाजपेयी, स्कूलों के नोडल शिक्षक उपस्थित रहे।
वक्ताओं ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, स्कूलों में बालिका शिक्षा के अनुकूल माहौल बनाने, बालिकाओं की आत्म रक्षा और कक्षा में सीख विकास और शैक्षिक प्रक्रियाओं को पूर्ण प्रतिभागिता से जारी रखने व समुदाय को बालिकाओं की शिक्षा के प्रति सहयोगी बनने आदि बिंदुओं पर चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here