लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर पाकिस्तानियों का हिंसक प्रदर्शन, फेंके अंडे और पत्थर

New Delhi/Atulya Loktantra : लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर हिंसक प्रदर्शन हुआ है। हाईकमीशन पर पथराव किया गया जिसकी वजह से बिल्डिंग के शीशे टूट गए हैं। इस हिंसक प्रदर्शन की जानकारी लंदन में स्थिति भारतीय हाईकमीशन ने दी है। इस बीच लंदन के मेयर सादिक़ खान ने हमले की निंदा करते हुए मेट्रोपोलिटन पुलिस से सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित लोगों ने भीड़ के बीच से अचानक हाईकमीशन की बिल्डिंग पर पथराव शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार ने लंदन में रह रहे पाकिस्तानियों को प्रदर्शन के लिए उकसाया है।

बुधवार को पूरे इंग्लैंड से करीब 10 हजार ब्रिटिश पाकिस्तानियों का झुंड लंदन पहुंचा था। इसके बाद वे भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग की ओर बढ़ गए और फिर हलमा बोल दिया। लंदन की गलियों में इन प्रदर्शनकारियों के हुड़दंग से अफरातफरी मच गई। भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिकों ने उकसावे वाली कार्रवाई के बाद भी जवाबी प्रदर्शन नहीं किया।

प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से ब्रिटिश पाकिस्तानी और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) मूल के ब्रिटिश नागरिक थे। उनका कहना था कि वे कश्मीर में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जमा हुए हैं। आर्टिकल 370 से हटाए जाने के बाद से वहां सुरक्षा के मद्देनजर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Leave a Comment