1 मई से नहीं शुरू होगा वैक्सीनेशन! कई राज्यों ने खड़े किए हाथ, बताई ये वजह

1

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। तेजी से बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए एक मई से देश में वैक्सीनेशन का नया चरण (Vaccination 3rd Phase) शुरू होने जा रहा है। लेकिन इस अभियान पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। कई राज्यों ने तीसरे चरण को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं।

दरअसल, कई राज्यों में पहले से ही कोरोना वैक्सीन की किल्लत (Vaccine Shortage) होने की शिकायत सामने आ रही है। इस बीच एक मई से शुरू होने जा रहे नए चरण से पहले कई राज्य सरकारें कह चुकी हैं कि उनके यहां वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण शुरू नहीं हो पाएगा, जिसकी वजह वैक्सीन की कमी बताई गई है।

मध्य प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि एक मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण में मई से 18+ वालों को कोरोना वैक्सीन नहीं लगेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमने कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों ही वैक्सीन के लिए कंपनियों को ऑर्डर दिए थे, लेकिन उनका कहना है कि एक मई तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं पाएंगी। ऐसे में टीका उपलब्ध होते ही वैक्सीनेशन का अगला चरण शुरू कर दिया जाएगा।

बिहार में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है। यहां भी वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में इसमें देरी हो सकती है। वैक्सीन की किल्लत के चलते राज्य में एक मई से वैक्सीनेशन का अलग चरण शुरू नहीं होगा। इस बारे में बिहार बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा किए टीकाकरण के अगले चरण में देरी हो सकती है। अभी सरकार पूरा ध्यान संक्रमित लोगों को बचाने में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here