ट्रंप ने फिर आलापा कश्मीर पर मध्यस्थता का राग, बोले- भारत-पाक चाहते हैं तो मैं तैयार

9

New Delhi/Atulya Loktantra : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर से कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर अमेरिकी मध्यस्थता को लेकर राग आलापा है। ट्रंप ने कहा है कि अगर मैं कर सकता हूं और वे (भारत-पाक) चाहते हैं कि मैं करूं तो मैं इसके लिए तैयार हूं।

कश्मीर पर अमेरिका की मध्यस्थता को ठुकराए जाने के मामले पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह पूरी तरह से प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर करता है। मैंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी मुलाकात की थी। मुझे लगता है कि पीएम मोदी और इमरान खान दोनों ही शानदार व्यक्ति हैं।’

बता दें कि पिछले दिनों ट्रंप ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को कहा था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया कि मोदी और उन्होंने जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी जहां भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कश्मीर पर तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की पेशकश की थी।

कश्मीर पर मध्यस्थता को लेकर किए गए ट्रंप के दावे को भारत सरकार ने गलत बताया था। विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान को सिरे से खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर पर मध्यस्थता की बात कही थी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा था कि हमने मीडिया में आए डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान को सुना है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान की तरफ से आग्रह किया जाता है, तो वे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने को तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप को इस तरह का कोई अनुरोध नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here