शिवसेना: राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव, सभी चुनाव अकेले लड़ेगी पार्टी

107
शिवसेना: राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव
शिवसेना: राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव

नई दिल्ली/अतुल्यलोकतंत्र News: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव के बीच बुधवार को हुई मुलाकात के बाद शिवसेना ने गुरुवार को साफ किया कि वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने एक प्रस्ताव पास किया है कि हम आने वाले सभी चुनाव अकेले लड़ेंगे। उस रेजॉल्यूशन में कोई बदलाव नहीं होगा। दोनों नेताओं के बीच दो घंटे तक कई मुद्दों पर काफी अच्छी चर्चा हुई। अमित शाह ने फिर से मिलने की बात कही है।

इससे पहले भाजपा और शिवसेना के बीच चल रहे मतभेदों के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मातोश्री में बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई यह तो साफ नहीं हो पाया, लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से शिवसेना से लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में गठबंधन जारी रखने की बात कही गई है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने सेना से उनके लिए महाराष्ट्र कैबिनेट में अगले फेरबदल के दौरान जगह बनाने और केंद्र में भी सेना के सीनियर नेताओं को जगह देने का वादा किया है। शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले दोनों ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के साथ भी करीब आधे घंटे तक बात की।

इन दिनों शाह और उद्धव के बीच संबंध काफी ठंडे हैं। बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद शाह ने दो बार ही मातोश्री का दौरा किया। बीजेपी नेताओं का कहना है कि बुधवार को शाह ने मातोश्री में काफी वक्त गुजारा और परिवार के अन्य लोगों से भी मिले। सूत्रों का कहना है कि सेना के ज्यादातर सांसद और विधायक बीजेपी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं। उनका मानना है कि अगर बीजेपी के साथ समझौता नहीं होता तो पार्टी के सत्ता से बाहर हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here