राजकीय महाविद्यालय में मनाया गया नेशनल डिवार्मिंग दिवस

25

Faridabad/Atulya Loktantra : हरियाणा सरकार ने स्वच्छ भारत के साथ स्वच्छ ,स्वस्थ युवाओं के निर्माण की पहल करते हुए 8 अगस्त 2019 को राज्य के सभी महाविद्यालयों में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से 19 वर्ष तक की आयु के युवाओं के लिए एलबेंडाजोल टेबलेट का वितरण कराया और महाविद्यालयों को निर्देश दिए कि वो अपने महाविद्यालय में एलबेंडाजोल टेबलेट के वितरण व स्वच्छ शरीर अभियान की जागृति के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त कर इस अभियान को सफल बनाएं.

नेहरू महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ प्रीता कौशिक के निर्देशन में नोडल ऑफिसर डॉ भूपेंद्र कुमार व डॉ विमल गौतम ने महाविद्यालय के लगभग 1800 छात्र छात्राओं को टेबलेट वितरित की और अभियान को सफल बनाने की लिए प्राचार्या के साथ छात्र छात्राओं को प्रेरित करे हुए स्वच्छ जल के साथ टेबलेट खिलाई। विद्यार्थियों ने जोश के साथ प्रेरित होते हुए सेवन किया और शपथ ली को वो स्वयं को स्वास्थ्य के लिए हानिकारक तत्वों से दूर रखेंगे।

बारिश के दिनों में विभिन्न प्रकार जीवाणु कीटाणु अधिक सक्रिय हो कर बीमारियां फैलाते है और शारीरिक क्षमता को हीन करते है ,ऐसे में सरकार की ये पहल और उस को सफल बनाने की प्राचार्या प्रीता कौशिक की मेहनत अत्यंत सराहनीय है जो स्वच्छ भारत में स्वस्थ युवा निर्माण में अच्छी कोशिश है। इस मौके पर प्राचार्या के साथ उन के कर्मठशील स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here