PM मोदी की अपील- कोरोना की वजह से खाने-पीने की चीजें न करें स्टॉक

0

New Delhi/Atulya Loktantra: कोरोना वायरस की वजह से देश संकट के दौर से गुजर रहा है. इस घड़ी में देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह वक्त संयम से काम लेने का है. इसके साथ से ही पीएम मोदी ने लोगों से एक खास अपील भी की.

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है, बस इस काम में देश के लोगों का साथ चाहिए, उन्होंने देश वासियों को 22 मार्च यानी रविवार को जनता-कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है.

पीएम मोदी की लोगों से खास अपील
इसके साथ पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि इस संकट की घड़ी में ऐसा माहौल नहीं बनाए जिससे परेशानी और बढ़े. उन्होंने कहा कि बेवजह में खाने-पीने की चीजें खरीदकर घर में स्टोर न करें.

उन्होंने कहा कि आनन-फानन में लोग खरीदारी न करें. होल्डिंग करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जरूरी चीजें हमेशा मिलती रहेंगी, इसलिए जिस तरह से आप रोजाना जरूरत की चीजें खरीदते हैं, उसी तरह से अभी खरीदारी करें.

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से देश के कुछ हिस्सों में लोग खाने-पीने की चीजें महीने दो महीने के लिए खरीदकर स्टोर कर रहे हैं, ऐसी स्थिति में जरूरत की चीजों की कमी हो सकती है.

कोरोना से बचने के लिए भीड़ से बनाएं दूरी
इसके अलावा पीएम मोदी ने लोगों से भीड़ में जाने से बचने की सलाह दी. उन्होंने कहा, ‘मेरा सभी देशवासियों से ये आग्रह है कि आने वाले कुछ सप्ताह तक, जब बहुत जरूरी हो तभी अपने घर से बाहर निकलें. जितना संभव हो सके आप अपना काम, चाहे बिजनेस से जुड़ा हो, ऑफिस से जुड़ा हो, अपने घर से ही करें’

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लोगों को सतर्क करने के लिए पीएम मोदी ने रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी देशवासियों को जनता-कर्फ्यू का पालन करने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here