पाकिस्तानी तालिबान का फरमान, तेज आवाज में बजाया गाना तो जाएगी जान

33

New Delhi/Atulya Loktantra : पाकिस्तानी जनता इन दिनों भीषण आर्थिक संकट से गुजर रही है और इमरान सरकार के खिलाफ उनमें काफी गुस्सा भी देखने को मिल रहा है. लेकिन इसी बीच वहां के लोगों को पाकिस्तानी तालिबान ने ऐसा फरमान सुना दिया है जिससे वो बेहद डरे हुए हैं.

दरअसल पाकिस्तानी तालिबान ने वहां के लोगों को तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने और अपने बच्चों को पोलियो की दवा से दूर रखने की चेतावनी दी है. ऐसा नहीं करने वालों को मौत के घाट उतार देने की धमकी दी गई है.

पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक देश में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के मीरामशाह मुख्यायल में एक पर्चे के जरिए ये चेतावनी दी है. उर्दू में लिखे गए संदेश में कहा गया है कि महिलाएं अकेली घर से बाहर नहीं निकल सकती और उनके साथ किसी पुरुष का होना जरूरी है.

इसके आगे उस पर्चे में लिखा गया है कि डीजे का इस्तेमाल कोई नहीं करेगा. न तो घर के भीतर और न ही खुले में और जो इस चेतावनी को नजरंदाज करेगा उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. पर्चे में लोगों को कंप्यूटर पर या फिर दुकान में भी तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने का निर्देश दिया गया है और कहा गया है कि ऐसा नहीं करने वालों को उड़ा दिया जाएगा.

इतना ही नहीं पाकिस्तान में प्रतिबंधित इस संगठन ने लोगों को धमकी देते हुए कहा है कि हम लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि इस तरह के बयान तालिबान की तरफ से पहले भी जारी किए जा चुके हैं लेकिन उन्हें अनसुना कर दिया गया है. इस बार अगर निर्देशों का उल्लंघन किया गया तो उन्हें अंजाम भुगतना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here