किसान आंदोलन का आज तीसरा दिन ,शब्जियाँ फल आदि की सप्लाई में दिक्कत

0

अतुल्यलोकतंत्र News दीपक शर्मा: दिल्ली। अपनी उपजों के वाजिब दाम, कर्ज माफी व अन्य मांगों को लेकर किसानों के 10 दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का आज तीसरा दिन है। किसानों के देशव्यापी हड़ताल का असर अब धीरे-धीरे दिखने लगा है।

दिल्ली समेत एनसीआर के शहरों में दूध, सब्जी और फलों की किल्लत होने लगी है। किसानों की हड़ताल यदि आने वाले दिनों में पड़ोसी राज्यों में और तेज होती है तो दिल्ली को ताजा सब्जी, फलों और अन्य जल्द खराब होने वाली वस्तुओं की आपूर्ति में कमी का सामना करना पड़ सकता है।

आजादपुर मंडी के अध्यक्ष आदिल खान ने कहा कि यदि आने वाले दिनों में किसानों की हड़ताल जारी रहती है जो अगले हफ्ते दिल्ली में हालात बिगड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की मंडियों में खाद्य सामग्रियों का स्टॉक है और यह अगले दो दिनों की मांग पूरा करने के लिए पर्याप्त है। यदि उसके बाद आपूर्ति नहीं होती है तो हालत चिंताजनक हो सकती है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के मंदसौर में 6 जून को किसानों की रैली को संबोधित करेंगे। पिछले साल छह जून को पुलिस की गोलीबारी में सात किसानों की मौत हो गई थी। राहुल ने एक जून से 10 जून तक देशभर में आंदोलनरत किसानों के प्रति शनिवार को अपना समर्थन जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here