खुलासा: नाबालिग लड़कियों से ऑनलाइन बनवाई 22,000 अश्लील वीडियो

New Delhi/Atulya Loktantra : इंटरनेट पर नाबालिग लड़कियों को फंसाकर उनसे वेबकैम के जरिए बड़े पैमाने पर अश्लील video बनवाए जा रहे हैं. इंटरनेट वॉच फाउंडेशन के मुताबिक, सिर्फ इस साल ऐसे 22000 सेल्फ जेनरेटेड वेबकैम वीडियो का पता लगाया गया और उन्हें इंटरनेट से हटा दिया गया. telegraph.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड की 11 से 13 साल की लड़कियों के सेक्स वीडियो बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

कई बार लड़कियां ऐसे वीडियो यह सोचकर बनाती हैं कि उसे सिर्फ बॉयफ्रेंड या किसी खास ग्रुप के लोग ही देखेंगे. लेकिन उनके वीडियो को इंटरनेट पर अलग-अलग जगह डाल दिया जाता है.

11 से 13 साल की लड़कियों के सेक्स वीडियो
11 से 13 साल की लड़कियों के सेक्स वीडियो

ज्यादातर बार वेब कैमरा के दूसरे छोड़ पर रहने वाला व्यक्ति लड़कियों को इस काम के लिए गुमराह करता है. कई बार लड़कियां लाइव स्ट्रीमिंग वेबसाइट पर ऑनलाइन ऑडिएंस के लिए भी परफॉर्म करती हैं.

बच्चों के यौन शोषण से जुड़ी तस्वीरों को हटाने के लिए काम करने वाली संस्था इंटरनेट वॉच फाउंडेशन ने पिछले साल इंटरनेट से एक लाख वेब पेज को हटाया था. फाउंडेशन की सीईओ सुसी हार्ग्रीव्स ने कहा है कि कम उम्र की लड़कियों के खुद से बनाए गए वीडियो की संख्या में काफी अधिक इजाफा हुआ है.

फाउंडेशन के मुताबिक, आपत्तिजनक वीडियो में से 96 फीसदी में कम उम्र की लड़कियां शामिल थीं, जबकि इनमें से 85 फीसदी की उम्र 11 से 13 साल की लड़कियों के सेक्स वीडियो थी. सुसी हार्ग्रीव्स के मुताबिक, हाई स्पीड इंटरनेट इस्तेमाल कर रही बच्चियां काफी अधिक असुरक्षित होती हैं और उन्हें फंसाया जा सकता है.

Leave a Comment