केरल,महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि प्रदेशों में बाढ़ के हालात, 93 की मौत रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

25

नई दिल्ली/अतुल्यलोकतंत्र :देश में मानूसन से सक्रिय होने से कई प्रदेशों में बाढ के हालात बन गए हैं। केरल महाराष्ट्र गुजरात, कर्नाटक मध्यप्रदेश में भारी बारिश होने से बाढ के हालात बन चुके हैं। भारतीय सेना, नेवी और एयरफोर्स के जवान राहत कार्य में जुटे हैं।
बाढ़ प्रभावित चार राज्यों के 16 जिलों में 123 रेस्क्यू टीमें फंसे हुए लोगों की सहायता पहुंचा रहे हैं।
पिछले 72 घंटों में इन राज्यों में 93 जानें जा चुकी हैं। बाढ़ और बारिश से केरल में इस मॉनसून के दौरान 42 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल के वायनाड और मलप्पुरम में भूस्खलन के चलते 40 लोग अभी भी फंसे हैं जिससे मौत का आंकड़ा और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। कर्नाटक में शुक्रवार को बारिश से 10 मौतें दर्ज की गई। राज्य में बारिश और बाढ़ के चलते मौत का आंकड़ा 22 हो गया है। केरल की तरह कोडगु में भी 7 लोग जिंदा दफन हो गए। इनमें से मदिकेरी में 5 और विराजपत में 2 लोगों की मौत हुई। विराजपत के इसी गांव में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 8 लापता बताए जा रहे हैं।
मौसम विभाग ने दस प्रदेशों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। केरल में एक लाख से ज्यादा लोगों को राहत कैंपों में पहुंचा दिया गया है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 42 पहुंच गया है। गुजरात में भी बारिश का दौर जारी है। अहमदाबाद में शुक्रवार शाम से शुरू हुई बारिश अभी तक थमने का नाम नहीं ले रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here