गंगा की गोद में समाए पूर्व प्राइम मिनिस्टर वाजपेयी, बेटी ने दी अंतिम विदाई

0

New Delhi/Atulyaloktantra News: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित की जाएंगी। इसके लिए रविवार सुबह उनकी दत्तक पुत्री नमिता कौल स्मृति स्थल पर उनकी अस्थियां एकत्र करने पहुंचीं। विसर्जन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेता शामिल हुए है।

  • गंगा में विलिन हुए पूर्व पीएम वाजपेयी, अस्थियों को बहाया।
  • हर की पौड़ी पहुंची अटल जी की अस्थि कलश यात्रा, थोड़ी देर में होगा विसर्जन।
  • अस्थियों के साथ कलश यात्रा निकाली गई।

पूर्व नेता की अस्थियां हरिद्वार में एक कलश यात्रा आयोजित करके विसर्जित की जाएंगी। पूर्व प्रधानमंत्री का परिवार उनकी अस्थियां लेकर आज 11 बजे हरिद्वार में पहुंचेगा। इसके बाद अस्थियों के साथ बीजेपी हरिद्वार में सुबह 11.30 बजे से कलश यात्रा निकाली गई है। यह कलश यात्रा हरिद्वार के भल्ला कॉलेज से शुरू होगी।

पहले अस्थि कलश आम लोगों के दर्शन के लिए शांति कुंज हरिद्वार में रखने के कार्यक्रम था, जो अब वो कार्यक्रम रद्द हो गया है। हरिद्वार में अटल जी के अस्थि विसर्जन में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के सीएण त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here