रूस के प्रधानमंत्री को हुआ कोरोना, आइसोलेशन से करेंगे काम

0

New Delhi/Atulya Loktantra : कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. ये वायरस दुनिया के 33 लाख लोगों को अपने चपेट में ले चुका है और दो लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच खबर आई है कि रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना की टेस्टिंग में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखा है.

प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन ने कहा, ”मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था. इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब मैं सेल्फ आईसोलेशन में जा रहा हूं. ये बेहद जरूरी है ताकि मेरे साथी सुरक्षित और स्वस्थ रहें. मैं आंद्रे बेलोस्योव को कार्यकारी प्रधानमंत्री बनाता हूं. प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है.”

रूस के उप प्रधानमंत्री आंद्रे बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तिन का कामकाज संभाल रहे हैं. हालांकि प्रधानमंत्री मिशुस्तिन प्रमुख मसलों पर आंद्रे से सलाह मशविरा करते रहेंगे. इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए आ गए थे. उनको आईसीयू में भर्ती कराया गया था. हालांकि अब वह ठीक हैं और काम पर लौट आए हैं.

रूस में एक लाख से ज्यादा कोरोना केस

रूस में कोरोना का प्रकोप जारी है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 6 हजार 498 हो गई है. 1,073 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस 212 देशों में अपने पैर पसार चुका है. महामारी से मरने वालों की संख्या 2 लाख 33 हजार पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 85,960 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 5,800 का इजाफा हो गया. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक 33 लाख 04 हजार 297 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 10 लाख 39 हजार लोग बीमारी से संक्रमण मुक्त भी हुए हैं.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here