कोरोना : लखनऊ में 4 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 209

0

New Delhi/Atulya Loktantra : कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 209 को पार कर गई है. इसमें से 20 ठीक हो चुके हैं. शुक्रवार को लखनऊ में चार नए मरीज मिले. लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में अब 9 मरीजों का इलाज चल रहा है. कोरोना अब 20 राज्यों में पाव पसार चुका है और सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है.

अगर राज्यवार कोरोना वायरस के केसों की बात करें तो आंध्र प्रदेश में 3, दिल्ली में 12, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 15, केरल में 28, महाराष्ट्र में 52, पंजाब में 2, राजस्थान में 9, तमिलनाडु में 3, तेलंगाना में 16, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 10, उत्तर प्रदेश में 23, उत्तराखंड में 3, ओडिशा में 2, गुजरात में 5, पश्चिम बंगाल में 2, चंडीगढ़ में एक, पुदुचेरी में एक और छत्तीसगढ़ में एक मरीज सामने आए हैं.

अब तक 4 की मौत
कोरोना की चपेट में आकर अभी तक चार लोग जान गंवा चुके हैं. पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी. उसके बाद दूसरी मौत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हुई. तीसरी मौत मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में हुई और चौथी मौत कल यानी गुरुवार को पंजाब में हुई है. खास बात है कि जिन चारों की मौत हुई है, उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी. इसके अलावा शुक्रवार यानी आज राजस्थान में एक इतालवी नागरिक की मौत हो गई है. हालांकि, डॉक्टरों का दावा है कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है. वह कोरोना संक्रमण से सही हो गया था.

लखनऊ में 9 लोगों का चल रहा इलाज
लखनऊ के केजीएमयू में कोरोना के 9 मरीजों का इलाज चल रहा है. अगर जिलेवार पॉजिटिव मरीजों की संख्या देखी जाए तो 8 लोग लखनऊ के हैं, जबकि एक मरीज लखीमपुर खीरी का है. इस समय केजीएमयू में कुल 9 कोरोना के पॉजिटिव मरीज भर्ती है, जिसमें यूरोप से लौटे एक परिवार के 3 लोग भी शामिल हैं. आज जो चार पॉजिटिव केस आए है, उसमें 2 महिलाएं, 20 और 28 साल की है, जबकि पुरुष 35 और 37 साल के हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here