अरविंद केजरीवाल ने एलान किया बड़ा एलान : दिल्ली का अब अपना होगा शिक्षा बोर्ड

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि अब दिल्ली का अपना स्कूल शिक्षा बोर्ड होगा। दिल्ली सरकार ने पिछले साल ही राज्य शिक्षा बोर्ड के गठन और पाठ्यक्रम सुधारों के लिए योजना एवं रूपरेखा तैयार करने के लिए दो समितियों का गठन किया था। इस पर चर्चा के बाद दिल्ली सरकार की कैबिनेट की बैठक में शनिवार को दिल्ली बोर्ड ऑफ एजुकेशन को मंजूरी दी है।

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को कैबिनेट की अहम बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Delhi Board of School Education के गठन को मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि आज हम लोगों ने कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ एजुकेशन को मंजूरी दे दी है। इससे अब शिक्षा के लिए दिल्ली का अपना बोर्ड होगा।

अभी तक दिल्ली का अपना शिक्षा बोर्ड नहीं था। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि हमने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए हैं। शिक्षा पर कुल बजट का 25 फीसद शिक्षा के लिए रखा है। स्कूलों में शिक्षा में सुधार किया गया है। आज हमारे स्कूलों के बच्चों का परीक्षा परिणाम 98 फीसद तक आ रहा है। अब अगला स्टेप लेना का समय आ गया है। हमारे बच्चे हर क्षेत्र के लिए तैयार हों। ऐसी शिक्षा देने का समय आ गया है।

Leave a Comment